comScore
Dainik Bhaskar Hindi

असम: बीजेपी के मुस्लिम विधायक को मिली धमकी, इस्तीफा दो नहीं तो मारे जाओगे

BhaskarHindi.com | Last Modified - June 13th, 2018 18:13 IST

1.6k
0
0
असम: बीजेपी के मुस्लिम विधायक को मिली धमकी, इस्तीफा दो नहीं तो मारे जाओगे

डिजिटल डेस्क, दिसपुर। असम में बीजेपी के इकलौते मुस्लिम विधायक अमीनुल हक लश्‍कर को जान से मारने की धमकी मिली है। धमकी देने वालों ने उन्हें पार्टी से इस्तीफा देने के लिए कहा है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि अमीनुल को पत्र भेजकर धमकी दी गई है। पत्र में लिखा था कि 15 दिन में पार्टी से इस्‍तीफा नहीं दिया तो मार दिए जाओगे। विधायक अमीनुल हक लश्‍कर कचर जिले की सोनाई सीट से विधायक हैं। अमीनुल ने 2016 में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के अनामुल हक को हराकर सोनाई सीट जीती थी। 

विधायक ने जताई ये आशंका

बता दें कि बंगाली और लाल स्‍याही से लिखे पत्र के साथ 0.32 एमएम पिस्‍तौल की दो गोलियां भी थी। अमीनुल हक ने बताया कि यह पत्र 22 मई को करीमगंज से पोस्‍ट किया गया था और उन्‍हें नौ जून को मिला। पत्र में यह भी लिखा था कि एक मुस्लिम होकर उन्होंने बीजेपी का साथ चुना और बराक वैली में नागरिकता (संशोधन) बिल 2016 का विरोध नहीं किया। विधायक के अनुसार, यह खत अवैध व्‍यापार के सिंडिकेट या भूमाफिया की ओर से भेजा गया हो सकता है।  

असम में पहली बार बीजेपी की सरकार

विधायक अमीनुल ने इस संबंध में सिलचर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। घटना के बाद राज्‍य सरकार ने विधायक की सुरक्षा भी बढ़ा दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि असम सरकार ने अवैध रूप से राज्‍य में बसे हुए बांग्‍लादेशियों को निकालने के लिए नागरिकता कानून लागू करने का फैसला किया है। जिसका राज्‍य में काफी विरोध हो रहा है। राज्‍य में पहली बार बीजेपी ने सरकार बनाई है। 
 

सिलचर के थाना प्रभारी इंद्रजीत चक्रवर्ती ने कहा, 'हमने धमकी भरा पत्र भेजने को लेकर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। आईपीसी की धारा 153 ए (धर्म, जाति आदि के आधार पर विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी बढ़ाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार, यह धमकी 'सेव सिक्यॉर ऐंड डेवलपमेंट प्रटेक्शन फोर्स ऑफ मुस्लिम, 'बराक वैली जोन' नामक मुस्लिम संगठन ने दी है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download