NDA छोड़ गए कुशवाहा का मोदी पर तंज, नतमस्तक हो गए 56 इंच वाले

NDA छोड़ गए कुशवाहा का मोदी पर तंज, नतमस्तक हो गए 56 इंच वाले
हाईलाइट
  • नीतीश के आगे नतमस्तक हो गई भाजपा
  • पीएम मोदी से सवाल पूछने का मिला फायदा-कुशवाहा
  • सीटों के बंटवारे पर उपेंद्र ने साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, पटना। एनडीए छोड़कर महागठबंधन में आए उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए में सीटों को लेकर हुए बंटवारे के बाद पीएम मोदी पर तंज कसा है। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) प्रमुख कुशवाहा ने कहा कि नीतीश के सामने 56 इंच वाले नतमस्तक हो गए। 2019 लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में भाजपा और जेडीयू (जनता दल यूनाइटेड) में हुए सीटों के बंटवारे पर कुशवाहा ने हैरानी जाहिर की।

आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार में सीट बंटवारे पर भाजपा नीतीश कुमार के आगे पूरी तरह नतमस्तक हो गई है। कुशवाहा ने कहा कि भाजपा के लोग बार-बार कहते हैं कि 56 इंच का सीना है। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी सीट बंटवारे पर बीजेपी का घेराव किया है।

 

 

तेजस्वी ने ट्वीट किया कि जेडीयू और एलजेपी (लोक जनशक्ति पार्टी) को नोटबंदी के दो साल बाद प्रधानमंत्री मोदी से सवाल पूछने का फायदा मिला है। तेजस्वी ने चुटकी लेते हुए कहा कि बिहार में भाजपा इतनी मजबूत हो गई है कि 22 सांसद होने के बाद 17 सीट पर चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि दो सांसद वाले नीतीश भी 17 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में NDA की सीटों का बंटवारा हो चुका है। 17-17 सीटों पर BJP-JDU और 6 सीटों पर LJP चुनाव लड़ेगी। बैठक के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सीटों का ब्यौरा पेश किया था। शाह ने कहा था कि राज्यसभा की एक सीट रामविलास पासवान की पार्टी को भी मिलेगी। बीते कुछ दिनों सीटों के बंटवारे को लेकर जारी खींचतान के बाद बीजेपी, जनता दल और जनशक्ति पार्टी के बीच सहमति बन गई है।

इससे पहले शुक्रवार को खबर आई थी कि राम विलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी सीटों के बंटवारे को लेकर राजी हो गई थी। रामविलास पासवान और चिराग पासवान दोनों ने अमित शाह से मुलाकात के बाद सीटों पर सहमति जताई थी। राज्य में LJP 5 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा LJP के अध्यक्ष राम विलास पासवान को राज्यसभा भेजने की भी चर्चा है। शुक्रवार को राम विलास पासवान ने अपने बेटे चिराग पासवान के साथ वित्तमंत्री अरुण जेटली से इस बाबत मुलाकात की थी

इन सीटों पर पेश की गई दावेदारी 
JDU ने नालंदा, पूर्णिया, मधेपुरा, वाल्मीकिनगर, झंझारपुर, काराकाट, जहानाबाद, किशनगंज या कटिहार और सीतामढ़ी समेत कुल 17 सीटों पर दावेदारी की है। वहीं, LJP ने हाजीपुर, समस्तीपुर, जमुई, वैशाली समेत पांच सीटों पर दावेदारी जताई है। इसके अलावा BJP ने शिवहर सीट, गोपालगंज, सारण, गया और भागलपुर समेत 18 सीटों पर अपनी दावेदारी पेश की है।

Created On :   23 Dec 2018 2:19 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story