बीजेपी का जिग्नेश पर निशाना, आतंकी गतिविधियों से जुड़े संगठन से चंदा लेने पर उठाए सवाल

Bjp targets Jignesh Mewani on election donation from PFI
बीजेपी का जिग्नेश पर निशाना, आतंकी गतिविधियों से जुड़े संगठन से चंदा लेने पर उठाए सवाल
बीजेपी का जिग्नेश पर निशाना, आतंकी गतिविधियों से जुड़े संगठन से चंदा लेने पर उठाए सवाल

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव में दलित नेता जिग्नेश मेवाणी द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से चंदा लेने पर बीजेपी ने निशाना साधा। बीजेपी ने कहा है कि जिस संगठन को एनआईए ने आतंकवादी गतिविधियों से जुड़ा बताया है, उस संगठन के सदस्यों से चंदा लेना चिंता का विषय है। चुनाव प्रचार के सिलसिले में गुजरात पहुंचे बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि जिग्नेश मेवाणी ने PFI से जुड़े स्टेट डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) के सदस्यों से चेक लिया जो उनकी विचारधारा पर सवाल उठाता है।

गौरतलब है कि SDPI के सदस्यों से चेक लेते हुए जिग्नेश की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं। SDPI ने भी इस बात की पुष्टि की थी कि उन्होंने मेवाणी को चेक दिया है। हालांकि कितने रुपए का चेक दिया गया है, इसका खुलासा नहीं हुआ है। कर्नाटक के SDPI इंचार्ज अबरार अहमद ने पिछले गुरुवार को जिग्नेश मेवाणी को चेक देने और गुजरात चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करने की बात स्वीकार की थी। बता दें कि PFI पर आतंकी संगठन से जुड़े होने और हिन्दुओं का धर्मांतरण कर मुस्लिम बनाने के आरोप लगे हुए हैं। केरल लव जिहाद मामले से यह संगठन सुर्खियों में आया था।  SDPI इसका राजनीतिक फ्रंट है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) इन मामलों की जांच कर रही है।

इस मुद्दे पर जिग्नेश पर सवाल उठाते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, "एक ही मंच पर जिग्नेश और एसडीपीआई के नेता वडगाम से प्रचार कर रहे हैं यह एक बड़ा सवाल है। SDPI ने चुनावी चंदे के रूप में जिग्नेश को चेक दिया। इस बात की पुष्टि खुद संगठन के नेता ने की है। ऐसे में गुजरात की जनता को ये हकीकत जाननी चाहिए कि एक ऐसे संगठन जिसके तार आतंकियों से जुड़े हो सकते हैं, उनसे चुनावी चंदा लेने का क्या मतलब हो सकता है।"

संबित पात्रा ने यह भी कहा कि जिग्नेश मेवानी को वे कांग्रेस का उम्मीदवार मानते हैं क्योंकि वडगाम सीट से कांग्रेस ने अपना कोई उम्मीदवार उनके विरोध में नहीं उतारा है। गुजरात की जनता ये सवाल पूछ रही है कि जिग्नेश के एक संदिग्ध आतंकी संगठन से चंदा लेने पर कांग्रेस की क्या राय है?

Created On :   9 Dec 2017 11:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story