पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने चला हिंदुत्व कार्ड, स्वामी असीमानंद करेंगे प्रचार

BJP wants to use Swami Aseemanand as trump card in West Bengal
पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने चला हिंदुत्व कार्ड, स्वामी असीमानंद करेंगे प्रचार
पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने चला हिंदुत्व कार्ड, स्वामी असीमानंद करेंगे प्रचार

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। अजमेर और मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में बरी हो चुके स्वामी असीमानंद पर अब बीजेपी दांव खेलने की तैयारी में है। बीजेपी असीमानंद को ट्रंप कार्ड के रूप में इस्तेमाल करना चाहती है। पश्चिम बंगाल में सियासी जमीन तलाश रही बीजेपी असीमानंद को राज्य में प्रचारक की तरह उतारने की तैयारी कर रही है। बीजेपी की प्रदेश इकाई ने असीमानंद की मदद लेने के साफ संकेत दिए हैं।

 

छोटे भाई हैं बीजेपी के सचिव

पश्चिम बंगाल के प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि "मैं स्वामी असीमानंद को निजी तौर पर लंबे समय से जानता हूं, मैं उनसे बात करुंगा और उन्हें पश्चिम बंगाल में पार्टी के लिए काम करने के लिए लाने की कोशिश करूंगा। असीमानंद ने उन्होंने लंबे समय तक बंगाल में आदिवासियों के बीच काम किया है। पार्टी के लिए वह मददगार साबित हो सकते हैं। असीमानंद के छोटे भाई सुशांत सरकार मौजूदा समय में हुगली से बीजेपी के सचिव हैं। 

 

संघ के लिए समर्पित है असीमानंद का परिवार

सुशांत सरकार ने कहा कि अगर उनके भाई असीमानंद प्रदेश में कार्य संभालते हैं तो उन्हें खुशी होगी। हमारा पूरा परिवार संघ परिवार के लिए समर्पित है। बता दें कि स्वामी असीमानंद का जन्म पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के कामारपुकार स्थित नाबा कुमार सरकार के घर हुआ था। 1971 में विज्ञान विषय में उन्होंने स्नातक की डिग्री की थी। इसी दौरान असीमानंद अपने ज्वलंत भाषण और अल्पसंख्यक विरोधी रुख रखने के लिए जाने जाने लगे। वह स्कूल के दिनों से ही दक्षिणपंथी समूह के साथ जुड़ गए थे। बता दें कि असीमानंद पहले भी आरएसएस के प्रचारक रह चुके हैं।

 

मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में हुए बरी

राज्य के पुरुलिया और बांकुरा जिलों में वनवासी कल्याण आश्रम में वह पूर्ण कालिक कार्य कर रहे हैं। यह वही आश्रम हैं जिसे 1981 में नाबा कुमार ने स्वामी असीमानंद के नाम कर दिया था। बीते सोमवार को ही अदालत ने 2007 के मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में 66 वर्षीय असीमानंद और चार अन्य को आरोपों से बरी कर दिया है।

Created On :   20 April 2018 9:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story