सिद्धारमैया के बयान के विरोध में BJP का जेल भरो आंदोलन

BJP warns of jail bharo stir in Karnataka today
सिद्धारमैया के बयान के विरोध में BJP का जेल भरो आंदोलन
सिद्धारमैया के बयान के विरोध में BJP का जेल भरो आंदोलन

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के बयान पर बवाल मच गया है। इस बयान के विरोध में बीजेपी ने आज से जेल भरो आंदोलन का ऐलान किया है। बीजेपी नेता शोभा करंदलजे ने इसका ऐलान किया है। दरअसल सिद्धारमैया ने बीजेपी और RSS में आतंकी तत्वों के होने की बात कही थी। वहीं बीजेपी ने भी इस पर पलटवार करते हुए  कहा, "कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बयान ने कांग्रेस की तुष्टीकरण की नीति और हिंदुओं के प्रति अपनी घृणा को दोहराया है।" आपको बता दें कि दो दिन में सिद्धारमैया का बीजेपी और आरएसएस पर यह तीसरा हमला था।

 

इस बयान पर बवाल

सिद्धारमैया ने बुधवार को कहा था कि भाजपा और RSS ‘आतंकवादी’ हैं जिसका भाजपा ने कड़ा विरोध किया था। जिसके बाद  गुरुवार को उन्होंने बीजेपी और RSS को ‘हिन्दू उग्रवादी’ कहा। जब मुख्यमंत्री से बुधवार के उनके बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने चामराजनगर में पत्रकारों से कहा, ‘‘मैंने हिन्दुत्व उग्रवादी’’ कहा था। इसके बाद सिद्धारमैया ने मैसूर में पत्रकारों से कहा, ‘‘मैंने कहा था कि वे हिन्दुत्व आतंकवादी हैं। मैं भी हिन्दू हूं लेकिन मैं मानवता के साथ हिन्दू हूं, वे मानवता के बिना हिन्दू हैं। मेरे और उनमें यहीं अंतर है।’’

 

बीजेपी एक्शन मोड में

सिद्धारमैया के इस बयान के बाद बीजेपी फुल एक्शन मोड में आ गई है। राज्य की बीजेपी नेता शोभा करंदलजे ने ऐलान किया है कि बीजेपी कार्यकर्ता शुक्रवार को पूरे कर्नाटक में जेल भरो आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि हम सरकार से कहेंगे चूंकि हम बीजेपी और आरएसएस से हैं, इसलिए हमें गिरफ्तार कर लीजिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमारे ऊपर बैन की बात करती है लेकिन उन्होंने खालिस्तान, उल्फा और लिट्टे का समर्थन किया है। मुख्यमंत्री को अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए।

 

अप्रैल में विधानसभा चुनाव

सिद्धारमैया के इस बयान को कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। कांग्रेस के कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारी में भी सॉफ्ट हिंदुत्व को शामिल करने के बाद सिद्धारमैया लगातार हिंदुत्व से जुड़े बयान दे रहे हैं।  कर्नाटक विधानसभा चुनाव अप्रैल के महीने में होने हैं।  

Created On :   12 Jan 2018 3:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story