EVM हैक कर BJP ने जीता धुले मनपा चुनाव - MLA गोटे  

BJP won Dhule municipal elections by hacking EVM - MLA Anil Gote
EVM हैक कर BJP ने जीता धुले मनपा चुनाव - MLA गोटे  
EVM हैक कर BJP ने जीता धुले मनपा चुनाव - MLA गोटे  

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा के बागी विधायक अनिल गोटे ने आरोप लगाया है कि भाजपा के मंत्री गिरीष महाजन ने धुले महानगरपालिका का चुनाव इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (EVM ) को हैक कर जीता है। शनिवार को महानगर के एक होटल में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कुछ लोगों के बीच हुई बातचीत का टेप पेश करते हुए कहा कि हैदराबाद के एक हैकर ने महाजन के इशारे पर पैसे लेकर ईवीएम को हैक करने का काम किया है। उन्होंने मामले की जांच कराए जाने की मांग की है। 

बाचचीत का टेप सुनाया                
धुले मनपा चुनाव की वजह से भाजपा से बगावत कर मनपा चुनाव में अपने उम्मीदवार खड़े करने वाले गोटे ने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के प्रिय राज्य के जल संसाधन मंत्री गिरीष महाजन को जहां-जहां चुनाव की जिम्मेदारी दी जाती है, वहां-वहां भाजपा उम्मीदवार भारी मतों से चुनाव जीत जाते हैं। अब इसका राज खुल चुका है। EVM हैक कर वे पार्टी को जीत दिलाते हैं। प्रेस कांफ्रेंस में गोटे ने EVM  हैक करने के काम में लगे दलाल और उनके एक कार्यकर्ता के बीच फोन पर हुई बातचीत का टेप सुनाया। इस बातचीत में हैदराबाद में रहने वाले हैकर का दलाल 15 लाख रुपए लेकर चुनाव जिताने की बात कर रहा है। हालांकि उन्होंने हैकर का नाम बताने से इंकार कर दिया।  

ब्लूटूथ से जोड़कर हुई हेराफेरी
विधायक गोटे ने कहा कि मतदान के बाद जिस परिसर में EVM मशीन रखी गयी थी, वहां पहले वोडाफोन व जियो के मोबाइल टावर नहीं थे, लेकिन EVM वाले गोदाम से करीब 500 मीटर की दूरी पर आनन-फानन में इन कंपनियों के टावर लगाए गए। इसके लिए मनपा से भी अनुमति नहीं ली गई। जबकि मोबाइल टावर लगाने से पहले  महानगरपालिका की अनुमति लेनी जरूरी होती है। गोटे ने कहा कि धुले मनपा चुनाव के लिए जो सात चुनाव अधिकारी नियुक्ति किए गए थे, उनमें से पांच गिरीष महाजन के गृह जिले जलगांव के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में तैनात हैं। उन्होंने दावा किया कि EVM  को ब्लूट्रूथ से जोड़ कर हेराफेरी की गई है। भाजपा विधायक ने कहा कि एक रणनीति के तहत मुस्लिम इलाके में EVM  मशीन में हेराफेरी नहीं की गई साथ ही कांग्रेस की बजाय MIM को फायदा पहुंचाया गया। जिसकी वजह से वहां MIM को भी ज्यादा सीटे मिल गई। गोटे ने कहा कि इस मामले की शिकायत के लिए मैंने राज्य चुनाव आयुक्त जेएस सहारिया से मिला था, लेकिन उन्होंने यह कह कर जांच कराने से इंकार कर दिया कि आयोग का काम सिर्फ चुनाव कराना है। गोटे ने बताया कि इस मामले को लेकर मैंने बांबे हाईकोर्ट की औरंगाबाद खंडपीठ में याचिका दाखिल की है।

भाजपा से नहीं मांगूगा टिकट
यह पूछे जाने पर कि क्या इस बार भी भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ेगे? भाजपा विधायक गोटे ने कहा कि मैंने पहले भी भाजपा से टिकट नहीं मांगा था और अब भी नहीं मांगूगा।

Created On :   5 Jan 2019 12:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story