comScore

बहुमत से दूर रहेगी बीजेपी ! राम माधव बोले- 271 सीटों से भी हम खुश

बहुमत से दूर रहेगी बीजेपी ! राम माधव बोले- 271 सीटों से भी हम खुश

हाईलाइट

  • बीजेपी महासचिव राममाधव का बड़ा बयान
  • बहुमत से दूर रह सकती है बीजेपी
  • एंटी-इनकंबेंसी के कारण इस बार दोहरा नहीं पाएंगे 2014 की जीत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस बार लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी को अपने सहयोगी दलों की सहायता लेनी पड़ सकती है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव के बयान से ऐसे संकेत मिल रहे है। माधव का कहना है कि इस लोकसभा चुनाव में हमें अगर 271 सीटें भी मिलती हैं, तो हमें बहुत खुशी होगी, हालांकि NDA को पूर्ण बहुमत मिलेगा। माधव का यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली जैसे तमाम नेता दावा कर रहे हैं कि पार्टी अपने दम पर बहुमत हासिल कर लेगी। बता दें कि राम माधव के द्वारा अनुमानित पूर्वानुमान 543 सीटों वाली संसद में स्पष्ट बहुमत से कम है। 

राम माधव ने कहा कि बीजेपी को उत्तर भारत के उन राज्यों में संभावित तौर पर नुकसान हो सकता है जहां 2014 में रिकॉर्ड जीत मिली थी।हालांकि दूसरी तरफ पूर्वोत्तर के राज्यों और ओडिशा व पश्चिम बंगाल में पार्टी को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि अगर हम सत्ता में लौटे तो विकास परक नीतियों को आगे बढ़ाएंगे। पाकिस्तान के मुद्दे पर माधव ने कहा कि, सरकार को आतंकवाद से लड़ाई में ईमानदारी दिखानी चाहिए। मैं ऐसा इसलिये कह रहा हूं क्योंकि लोकसभा चुनाव नतीजों के तीन सप्ताह के अंदर ही SCO (संघाई कॉपरेशन ऑर्गेनाइजेशन) की समिट है। इस समिट में पीएम मोदी और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान आमने-सामने होंगे। पाकिस्तान के पास यह एक मौका है।

राम माधव ने कहा कि अगर सत्ता में वापसी होती है, तो वह विकास-समर्थक नीतियों को आगे बढ़ाएंगे और आर्थिक सुधारों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। उन्होंने कहा कि, हमने पूर्वी भारत में बहुत अच्छी तरह से विस्तार किया है। अगर इसी तरह का प्रयास हमने दक्षिण भारत में भी किया होता, तो शायद हम अधिक सीटें जुटा पाते। राजनेताओं के रूप में, हमें याद रखना चाहिए कि पिछली बार हमने जो हासिल किया था, हो सकता है कि हम एंटी-इनकंबेंसी के कारण इस बार दोहरा नहीं पाएं। 

कमेंट करें
HLhXv