टोनही होने के संदेह में वृद्धा को उतारा मौत के घाट, 6 माह बाद हुआ पर्दाफाश

Black magic suspected old woman was murdered by her neighbor
टोनही होने के संदेह में वृद्धा को उतारा मौत के घाट, 6 माह बाद हुआ पर्दाफाश
टोनही होने के संदेह में वृद्धा को उतारा मौत के घाट, 6 माह बाद हुआ पर्दाफाश

डिजिटल डेस्क, अनूपपुर । टोना टोटका और टोहनी होने के संदेह में यहां एक अधेड़ बैगा ने अपनी 70 वर्षीय पड़ोसन की घन पटक कर हत्या कर दी । पुलिस को इस अंधे हत्या कांड का खुलासा करने में 6 माह लग गए। मामले के संबंध में बताया गया है कि बीते 1 जनवरी को राजेन्दग्राम थाने में बेदी जीराटोला निवासी नेपाल सिंह पिता जगत सिंह गोड़ ने सूचना दी थी कि 29 दिसंबर से 1 जनवरी के बीच उसके पड़ोस में रहने वाली जगोतिन बाई पति हजारी सिंह उम्र 70 वर्ष की अज्ञात व्यक्ति द्वारा सर कुचलकर हत्या कर दी गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा बनाते हुए अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध धारा 302, 201 के तहत मामला भी पंजीबद्ध किया।

हत्यारे की तलाश में पुलिस जुटी रही। 6 महीने बाद 26 मई को अंधी हत्या का खुलासा हुआ। जिसमें पड़ोसी ही वृद्धा का हत्यारा निकला। 29 मई को पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कांफ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया। जिसमें हत्यारें ने स्वयं स्वीकार किया कि मृतिका पर जादू टोना करने का संदेह था, जिस वजह से घन से सिर कुचलकर उसने हत्या कर दी।

पुलिस जुटी रही तलाश में
70 वर्षीय वृद्धा की हत्या किए जाने के मामले में जांच में किसी भी तरह के सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग रहे थे। न तो वृद्धा की किसी से कोई रंजिश थी और न ही उसका किसी भी तरह का लेनदेन का विवाद भी था। जिसकी वजह से पुलिस को हत्यारे तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। आसपड़ोस में भी ऐसी कोई सूचना नहीं मिल पाई  जिससे की कोई जानकारी मिल सके। पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने इस अंधी हत्या के खुलासे के लिए SDOP पुष्पराजगढ़ मलखान सिंह के नेतृत्व में निरीक्षक RN आर्मो, SI एमबी प्रजापति, ASI अकबर खान, जयबली व भैरव सिंह की टीम भी गठित की।

वीडियो भी आया सामने
अंधी हत्या के खुलासे में जुटी पुलिस टीम को सोशल मीडिया में वायरल एक वीडियो भी हाथ लगा। इस वीडियो में एक युवती यह कह रही थी कि मेरे पिता और चाचा ने मिलकर जगोतिन बाई की हत्या की है। वीडियो के आधार पर युवती के परिजनों से भी पूछताछ की गई किंतु कोई सार्थक परिणाम नहीं निकला। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने वीडियो की ही पड़ताल शुरू कराई तो चौंकाने वाली बात सामने आई की युवती पड़ोस में ही निवास करती है व उसका प्रेम संबंध आरोपी के पुत्र से है व वीडियो में वह युवती को निर्देश भी दे रहा था। जिसके बाद पुलिस ने युवक और उसके पिता से पूछताछ प्रारंभ की।

टोनही होने का लगाया आरोप
पिता-पुत्र से की गई पूछताछ में पिता नाहर बैगा ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि मृतिका जादू टोना भी करती थी। जिसकी वजह से वर्ष 2009 में उसकी पुत्री की मौत हो गई। वहीं घटना वाले दिन जब वह गाय का दूध दुह रहा था तभी जगोतिन बाई वहीं से गुजरी और उसके बाद शाम को गाय ने दूध नहीं दिया व बछड़ा भी मर गया। इससे नाराज होकर जादू टोने के संदेह में देर रात मैने लोहे के घन से जगोतिन बाई की सर कुचल कर हत्या कर दी।

इनका कहना है
अंधी हत्या का खुलासा किया गया है। नाहर बैगा को बचाने व पड़ोसियों को फंसाने के लिए वीडियो तैयार कराया गया था। टीम को नगद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।
सुनील कुमार जैन, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर

 

Created On :   30 May 2018 1:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story