comScore

काला धन तो आया नहीं पर देश का पैसा बाहर चला गया: कमलनाथ

March 30th, 2018 13:21 IST
काला धन तो आया नहीं पर देश का पैसा बाहर चला गया: कमलनाथ

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। सांसद व पूर्व केंद्रीयमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को 3 ब्लाको ंंमें जनसभाएं की। सभाओं में उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों पर जमकर प्रहार किया। कहा कि सत्ता में आने से पहले कहा गया था कि बाहर का पैसा लाएंगे, बाहर का पैसा तो नहीं आया उल्टा घर का बाहर चला गया।  सांसद ने कहा कि गलत नीतियों की वजह से किसान परेशान हैं। युवा रोजगार के लिए तरस रहे हैं। आम जन व व्यापारी भी परेशान हैं। नवेगांव के ग्राम खिडक़ीकनेरी, तामिया के कुर्सीढाना व अमरवाड़ा के ग्राम धंसनवाड़ा में जनसभाओं को संबोधित करने के साथ ही चांद ब्लाक के ग्राम नोनीबर्रा व बिछुआ के ग्राम खमरा में रामकथा का श्रवण किया।
सांसद ने तीन ब्लॉकों में जनसभाएं  ली और केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों पर जमकर बोले ।
जबरिया बिल वसूली पर भडक़े
किसानों की बदहाली पर चिंता व्यक्त करते हुए सांसद कमलनाथ ने कहा कि स्वयं को किसान का बेटा कहने वाले प्रदेश के मुख्यमंत्री को किसानों की न तो चिंता है और न ही किसानों के लिए कोई हितकारी योजना है। समूचा प्रदेश भावांतर के भंवर में  फंसा है। नवेगांव क्षेत्र में विद्युत बिलों की जबरिया वसूली किए जाने की शिकायत पर श्री नाथ ने प्रदेश सरकार व विधुत वितरण कंपनी के कर्मियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यजनक है कि बिजली बिल वसूली के लिये स्कूली छात्राओं को मिली साइकिल, मोटर साइकिल,बैलगाड़ी यहां तक अनाज तक जब्त किया जा रहा है।
    नौजवानों का भविष्य अंधेरे में-
 कुर्सीढाना में कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पिछले 14 वर्षों में हजारों वादे व घोषणाएं की है ंऔर लगभग हर बार मध्यप्रदेश में उद्योगों की स्थापना की बात भी कही। प्रदेश जितने उद्योग खुले नहीं उससे ज्यादा बंद हो चुके हैं। मोदीजी ने प्रतिवर्ष 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात कही थी परंतु जो कर्मचारी सेवानिवृत्त  हुए उनके स्थानों पर भी भरपाई नहीं हो पा रही है।
प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार बढ़ा: अमरवाड़ा ब्लाक के ग्राम धंसनवाड़ा में सांसद ने कहा कि सोनिया गांधी ने महिलाओं के हित में अनेक योजनाएं बनाईं। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उन योजनाओं पर अपना ठप्पा लगाया है। बढ़ते महिला अत्याचारों पर श्री नाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तरह से निरंकुश हो गई है। सभा में घुघरलाकला निवासी राजाराम डेहरिया ने अपने 20 साथियों के साथ भाजपा छोडकऱ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। ग्राम बाबूटोला निवासी धूपसिंह पटेल के नेतृत्व में 45 ने तथा पौनार के कार्यकर्ता राजूपटेल ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।
 

कमेंट करें
RovZb