पेटीएम के मालिक से महिला सेक्रेटरी ने मांगी 20 करोड़ की फिरौती, हुई गिरफ्तार

Blackmailing: Noida police has arrested three employees of paytm company
पेटीएम के मालिक से महिला सेक्रेटरी ने मांगी 20 करोड़ की फिरौती, हुई गिरफ्तार
पेटीएम के मालिक से महिला सेक्रेटरी ने मांगी 20 करोड़ की फिरौती, हुई गिरफ्तार
हाईलाइट
  • पुलिस ने विजय की सचिव
  • उसके पति सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। फिरौती मांगने वाला अभी पकड़ से बाहर है।
  • तीन आरोपियों ने पेटीएम के संस्थापक और CEO विजय शेखर से कंपनी का डाटा लीक करने की धमकी देकर 20 करोड़ रुपयों की मांग की थी।
  • पेटीएम कंपनी का डाटा लीक करने की धमकी देकर 20 करोड़ की फिरौती मांग रहे तीन कर्मचारियों को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेटीएम कंपनी का डाटा लीक करने की धमकी देकर 20 करोड़ की फिरौती मांग रहे तीन कर्मचारियों को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीन आरोपियों ने पेटीएम के संस्थापक और CEO विजय शेखर से कंपनी का डाटा लीक करने की धमकी देकर 20 करोड़ की मांग की थी। विजय शर्मा का निजी डाटा कंपनी के ही तीन कर्मचारियों ने चुराया और फिर उन्हें ब्लैकमेल किया। इनमें एक महिला भी शामिल है, जो विजय की सेक्रेटरी बताई जा रही है।

 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कोलकाता से विजय शेखर को व्हाट्सएप के जरिए कॉल की गई। जिस नंबर से कॉल की गई वह थाईलैंड का निकला। विजय के भाई अजय शेखर ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने विजय की सचिव,उसके पति सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। फिरौती मांगने वाला अभी पकड़ से बाहर है। महिला सेकेट्री सोनिया धवन और कंपनी के अन्य कर्मचारी देवेंद्र ने विजय शेखर के मोबाइल, लैपटॉप व अन्य कम्प्यूटर से डाटा चोरी किया और कोलकाता में रहने वाले रोहित चोमल नामक शख्स को दे दिया। इस पूरे घटनाक्रम में सोनिया का पति रूपक जैन भी शामिल था। देवेंद्र एडमिन डिपार्टमेंट में काम करता था। कॉल करने वाले रोहित को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम को कोलकाता रवाना कर दिया गया है।


पेटीएम के मालिक विजय शेखर शर्मा की शिकायत के बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार किया। वहीं कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट का कहना है कि इस धमकी भरे फोन से हम काफी परेशान थे, लेकिन पुलिस ने अपनी सूझ-बूझ से इस पूरे मामले को जल्द ही सुलझा कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। SSP डॉक्टर अजयपाल शर्मा ने बताया कि 20 सितंबर को विजय के पास कॉल आई। कॉलर रोहित चोमल ने कंपनी की निजी जानकारी और डाटा सार्वजनिक करने की धमकी देकर 20 करोड़ मांगे। कंपनी के मालिक विजय शेखर ने आरोपी के खाते में 2 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद उसने और पैसों के लिए दबाव बढ़ा दिया। 


 

Created On :   23 Oct 2018 7:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story