अस्पताल में खुलेआम खून की दलाली!

Blood bank brokerage openly!
अस्पताल में खुलेआम खून की दलाली!
अस्पताल में खुलेआम खून की दलाली!

डिजिटल डेस्क, मंडला। जिला अस्पताल में ब्लड बेचने का गोरखधंधा चल रहा है। अस्पताल के कर्मचारी ही कमीशन लेकर मरीज के परिजनों के लिए बल्ड उपल्बध करा रहे हैं। ताजा मामला शुक्रवार का है जब बल्ड मुहैया कराने के लिए 1700 रुपए की ऐंठ लिए गए।

दरअसल जिला चिकित्सालय में हेमा बाई को तबियत खराब होने के बाद भर्ती कराया गया था। जांच परीक्षण में सामने आया कि महिला को एनीमिक है। 4 ग्राम एचबी जांच में निकला है। चिकित्सक ने ब्लड ट्रांसफ्यूजन की सलाह दी। हेमा बाई के बेटे ने ब्लड की कमी की जानकारी मंडला के सुभाष पमनानी को दी। सुभाष पमनानी ने गौ सेवा रक्तदान संगठन के अध्यक्ष दिलीप चंद्रौल को पीड़ित की परेशानी बताई। 

संगठन अध्यक्ष ने रात में ब्लड डोनर पहुंचाने का आश्वसन दिया। इसके बाद जिला चिकित्सालय में पदस्थ स्वीपर राजा ने बी पॉजीटिव ब्लड दिलवा दिया। मरीज का ट्रांसफ्यूजन होने के बाद राजा ने हेमा बाई के बेटे से 1700 रूपए की मांग की। 

मामला सामने आने के बाद गौ सेवा रक्तदान संगठन के कार्यकर्ता ब्लड बैंक के सामने जमा हो गए। हंगामा बढ़ता देख राजा ने संगठन के कर्मचारियों को बताया कि उसने 1400 रुपए रक्तदाता अनुराग को दिए है और 300 रूपए खुद ले लिए है। आक्रोशित लोगों को देखकर राजा ने माफी मांगी और दोबारा ऐसी गलती न करने की बात कही। 

पहले भी सामने आए मामले 
जिला चिकित्सालय में रक्त उपलब्ध कराने के लिए दलाल काम कर रहे है। इसमें ब्लड बैंक के कर्मचारियों की मिली भगत है। इससे पहले भी दो बार इस तरह के मामले सामने आ चुके है, लेकिन अस्पताल प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। अस्पताल प्रबंधन ने ब्लड बैंक की दलाली को लेकर एक भी शिकायत पुलिस को नहीं दी है। जिसके चलते यहां बेधड़क कारोबार चल रहा है। 

मामले में सीएमएचओ डॉ. केसी मेसराम का कहना है कि मामला गंभीर है, इसकी जांच कराई जाएगी, दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई करेंगे, जिससे ऐसी घटना की फिर न हो सके।

Created On :   29 July 2017 2:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story