comScore
Dainik Bhaskar Hindi

रक्तदान ने बचाई 7 मरीज की जान

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 12:45 IST

1.7k
0
0
रक्तदान ने बचाई 7 मरीज की जान

दैनिक भास्कर न्यूज डेस्क, मंडला. पिछले एक साल से हर जरूरतमंद को रक्तदान करने वाले गौ सेवा रक्तदान संगठन ने आज फिर रक्तदान कर 7 मरीजों की जान बचाई है. संगठन ने जिला अस्पताल में रक्त के लिए परेशान हो पीड़ितों का सहयोग किया है. यहां पांच सिकिलसेल और दो अन्य जरूरतमंदो को संगठन के कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया है.

जानकारी के मुताबिक जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में जरूरतमंदो को रक्त उपलब्ध नहीं हो रहा है. 700 यूनिट क्षमता की ब्लड़ बैंक में 50 यूनिट भी संग्रहण नहीं हो पा रहा है. ऐसे समय में पिछले एक साल से जरूरतमंदों को रक्तदान कर रहा सेवा कर रहा गौसेवा रक्तदान संगठन जरूरतमंदो को मददगार बन रहा है. रोज शाम को अस्पताल जाकर जरूरतमंदों से बात कर रक्तदान कर रहे है. कल यहां सात जरूरतमंद रक्त के लिए परेशान थे.

यहां संगठन के कार्यकर्ताओं ने भ्रमण के दौरान जानकारी होने पर सभी को रक्तदान किया है. यहां रक्तदाता नेकेश्वर पटेल, महेन्द्र नंदा, यशु सिंधिया, वासुदेव बर्मन, हैप्पी कछवाहा,पंकज मलिक और राजू बरमैया ने रक्तदान किया है. जिससे पांच सिकिलसेल और दो अन्य जरूरतमंद की जान बच गई.

ब्लड बैंक की आधी पूर्ति कर रहे : जिला अस्पताल मंडला की ब्लड बैंक से हर साल औसतन 3 हजार यूनिट ब्लड़ दिया जाता है, पिछले एक साल में गौ सेवा रक्तदान संगठन ने करीब 15 सौ यूनिट रक्त दान कर दिया है. यहां जरूरतमंदो को संगठन के कारण ज्यादा परेशानी नहीं हो रही है. रक्त की कमी से किसी की जान नहीं जा रही है. इस संगठन के अलावा निरंकारी सेवा समिति, रेडक्रास जरूरतमंदो के काम आ रहे है. 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download