'ब्लू व्हेल' का कहर जारी, चौथी मंजिल से कूदा 16 साल का लड़का

Blue Whale Havoc continues, Delhi 16 year boy attempted suicide
'ब्लू व्हेल' का कहर जारी, चौथी मंजिल से कूदा 16 साल का लड़का
'ब्लू व्हेल' का कहर जारी, चौथी मंजिल से कूदा 16 साल का लड़का

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। देश में ""ब्लू व्हेल"" का कहर जारी है। शनिवार को दिल्ली में एक बिजनेसमैन के इकलौते लड़के ने खुदकुशी करने की कोशिश की। 16 साल के लड़के ने चौथी मंजिल से छलांग लगा दी। उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। लड़के की हालत गंभीर बताई जा रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसका मोबाइल बरामद कर लिया है, जिसके डाटा की मदद से पुलिस जानकारी जुटाने कोशिश कर रही है।

वहीं, प्राथमिकी जांच में पुलिस में गेम के एंगल को नकार दिया हैं। पुलिस के मुताबिक, हाल में किशोर का एडमिशन नए स्कूल में कराया गया था। संभावना जताई जा रही है कि ये खुदकुशी का एक कारण हो सकता है। फिलहाल पुलिस एह पहलू पर जांच कर रही हैं। गौरतलब है कि पुलिस के मुताबिक राजेश अग्रवाल अपने परिवार के साथ अशोक विहार फेस-1 इलाके में रहते हैं। उनका बेटा कुश मोंटफोर्ड स्कूल में 11वीं क्लास में पढ़ता है। कुश ने दोपहर में कमरे से निकल कर छत पर जा पहुंचा और वहां घर के पिछले हिस्से की ओर कूद गया। कुश के गिरने की आवाज सुनकर पड़ोस में रहने वाली महिला ने कुश के परिवार वालों को और पुलिस को सूचना दी। वहां मौजूद चौकीदार ने परिवार वालों की मदद से कुश को नजदीकी हॉस्पिटल पहुंचाया। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए फोर्टिस हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया।

परिवार के मुताबिक कुश पढ़ाई में अच्छा है और सोशल मीडिया पर सक्रिय है और वो गेम को ही कुश के इस कदम का कारण मान रही हैं। बता दें कि हाल ही में मुंबई में एक स्टूडेंट ने इस गेम को खेलते हुए बिल्डिंग से कूदकर सुसाइड कर ली थी। केरल में भी एक लड़के ने फांसी लगा ली थी। उसकी मां का कहना है कि उनके बेटे ने भी "ब्लू व्हेल" गेम की वजह से ही जान दी है। इसी के साथ देश में "ब्लू व्हेल" गेम से आत्महत्या की घटनायें बढ़ाती जा रही है।
 

Created On :   20 Aug 2017 2:52 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story