comScore
Dainik Bhaskar Hindi

ऋषि कपूर के खिलाफ हुई FIR

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:27 IST

1k
0
0
ऋषि कपूर के खिलाफ हुई FIR

टीम डिजिटल.मुम्बई. बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर अक्सर विवादों में बने रहते हैं लेकिन इस बार मामला कोर्ट-कचहरी का है दरअसल बीएमसी ने एक्‍टर ऋषि कपूर खिलाफ खार पुलिस स्टेशन में FIR का दर्ज कराई है.दरअसल ये FIR बरगद के पेड़ की जरूरत से ज्‍यादा शाखाएं काटने पर की गई है.

बता दें कि लगभग एक महीने पहले ऋषि कपूर को बीएमसी ने नोटिस थमाया था और इसकी वजह थी उनके घर के बाहर लगे पेड़ की कटाई| ऋषि कपूर मुंबई के बांद्रा के पाली हिल स्थित कृष्णाराज बंगले में रहते हैं और उन्हें अपने घर में कंस्ट्रक्शन का काम कराना था जिसके लिये उन्हें अपने घर के बाहर लगे बरगद के पेड़ की छटाई करनी थी. इस छटाई के लिये बकायदा बीएमसी से परमिशन भी ली गई थी, लेकिन ऋषि कपूर ने बीएसमी के नियमों का उल्लंघन किया.उन्हे पेड़ की 6 शाखाएं काटने की इजाजत दी गई थी. जबकि अधिकारी निरीक्षण के दौरान पाया गया कि पेड़ की अतिरिक्त शाखाएं काट दी गयी हैं.बीएसमी के अधिकारियों ने बताया कि शाखाओं की छंटनी नहीं की गयी बल्कि, इसे काट दिया गया.

ऋषि कपूर को इसके लिए बुधवार को नोटिस जारी किया गया है.जानकारी के अनुसार ऋषि कपूर को यह बताने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए. इस नोटिस पर जब ऋषि कपूर से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्‍होंने बताया कि वह ठेकेदार से बात करेंगे जो भूखंड पर निर्माण कार्य का काम देख रहा है. उन्होंने कहा, 'पेड़ को उखाड़ा नहीं गया है. मैं इस बात की जांच करूंगा कि क्या ठेकेदार ने गलती की है.' बता दें कि ऋषि कपूर अपनी मां कृष्‍णा राज कपूर और पत्‍नी नीतू सिंह के साथ पाली हिल के इस बंगले में रहते हैं जबकि उनके बेटे रणबीर कपूर पास के ही एक दूसरे अपार्टमेंट में रहते हैं.

ऋषि कपूर आखिरी बार साल 2016 में फिल्‍म 'कपूर ऐंड सन्‍स' में नजर आ चुके हैं और वह जल्‍द ही नंदिता दास द्वारा निर्देशित 'मंटो' में नजर आने वाले हैं.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें