अमिताभ के अलावा कई रसूखदारों के अवैध निर्माण हुए वैध, कैसे ?

BMC regularized illegal construction of 6 persons including Amitabh
अमिताभ के अलावा कई रसूखदारों के अवैध निर्माण हुए वैध, कैसे ?
अमिताभ के अलावा कई रसूखदारों के अवैध निर्माण हुए वैध, कैसे ?

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई महानगर पालिका (BMC) से जुड़ा एक बड़ा सनसनीखेज मामला सामने आया है। ब बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सहित 6 और रसूखदारों के अवैध निर्माण को मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने नियमित कर दिया है। सूचना अधिकार कानून (RTI) से मिली जानकारी में यह बात सामने आई है। RTI कार्यकर्ता अनिल गलगली को भेजे हुए पत्र में पी दक्षिण मनपा वॉर्ड कार्यालय के सहायक अभियंता ने बताया कि अमिताभ बच्चन और अन्य लोगों द्वारा किए गए अवैध निर्माण के संबंध में एमआरटीपी 53 (1) कानून के तहत नोटिस जारी किया गया था।

उसके बाद मालिक-निवासी और विकासक की ओर से आर्किटेक्ट शशांक कोकील एंड असोसिएट्स ने  5 जनवरी  2017 को मंजूर प्लान में जो काम नहीं था, उसे  मंजूर करने के लिए संशोधित प्लान मंजुरी के लिए कार्यकारी अभियंता, इमारत प्रस्ताव ( पश्चिम उपनगर ) पी विभाग के समक्ष पेश किया था। उसके बाद कार्यकारी अभियंता, इमारत प्रस्ताव ( पश्चिम उपनगर) पी विभाग की ओर से अवैध निर्माण को नियमित कर दिया गया।

अवैध निर्माण की शिकायत पर मनपा ने जारी किया था नोटिस
पी दक्षिण मनपा कार्यालय ने अमिताभ बच्चन, राजकुमार हिरानी, ओबेरॉय रियालिटी, पंकज बलानी, हरेश खंडेलवाल, संजय व्यास, हरेश जगतानी को मंजूर प्लान के अनुसार जांच में पाई अनियमितता को पूर्ववत करने के लिए एमआरटीपी की नोटीस 7 दिसंबर 2016 को जारी की गई थी। गलगली ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मनपा आयुक्त अजोय मेहता को पत्र भेजकर एमआरटीपी कानून के तहत कारवाई करते हुए अवैध निर्माण को तोड़ने की मांग की थी। गलगली का आरोप है कि अवैध निर्माणों को नियमित करने के लिए ही मनपा ने एमआरटीपी प्रक्रिया को लटकाए रखा गया। गलगली ने कहा कि गरीबों की झोपडी पर बुलडोजर चलनेवाली  मुंबई महानगरपालिका रसूखदारों के अवैध निर्माण को नियमित करने में आगे क्यों रहती है।

 

 
 

Created On :   15 Jan 2018 2:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story