comScore

बॉलीवुड स्टार्स के आलीशान महल देखकर खुद की आंखों पर यकीन नहीं कर पाएंगे आप

September 05th, 2018 18:17 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंसान कितना भी अपने कामों में व्यस्त रहे, बाहर जाकर कितने भी अच्छे होटल में रूके, लेकिन जो सुकून और मजा अपने घर में आता है वो कहीं नहीं आता है। इस बात से आम जनता से लेकर हमारे बॉलीवुड स्टार्स तक इत्तेफाक रखते हैं क्योंकि घर वो जगह होती है जो हमारी यादों को अपने अंदर सजोंए रखती है। सभी लोगों की अपने घर को लेकर बहुत सारी ख्वाहिशें होती हैं। सभी चाहते हैं कि उनका घर किसी ड्रीम हाउस से कम ना हो। यही ख्वाहिश हमारें बॉलीवुड के स्टार्स भी रखते हैं और अपनी इच्छाओं को पूरा भी करते हैं। बड़े पर्दे पर अपने अभिनय के जरिए आमजन की परेशानियों को दिखाते इन स्टार्स की ऑफ स्क्रीन जिदंगी बेहद रॉयल होती है। करोड़ों की कमाई करने वाले इन स्टार्स के ड्रीम हाउस भी बेहद आलीशान होते हैं, जिन्हें देखकर आप हैरान रह जाएंगे और यही कहेंगे 'घर हो तो ऐसा'।

आइए आपको दिखाते हैं बॉलीवुड के कुछ नामी-गिरामी स्टार्स के घर

अमिताभ बच्चन                                                                                        

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के बंगले भी उनकी तरह चर्चा में रहते हैं। अनुमान के मुताबिक उनके बंगले 'प्रतीक्षा' और 'जलसा' की कीमत 160 करोड़ रुपए है। प्रतीक्षा के बाथरूम में इटालियन और जर्मन मार्बल लगे हैं। बता दें कि अमिताभ के घर सबसे ज्यादा जो चीज है वो है घड़ियां। माना जाता है कि समय की पाबंदी के लिए जगह-जगह घड़ियां रखी गई हैं।

शाहरुख खान

                                                                                          
मुम्बई की दो चीजे दुनियाभर में फेमस है, एक 'गेटवे ऑफ़ इंडिया' और दूसरा किंग खान का बंगला 'मन्नत'। शाहरुख का शायद ही कोई फैन होगा, जिसे शाहरुख के घर का नाम और पता न मालूम हो। मन्नत बाहर से जितना खूबसूरत है उतना ही अंदर से भी खूबसूरत है। माना जाता है कि शाहरुख ने अपने घर को 'व्हाइट हाउस' की शक्ल दे रखी है। मन्नत में शाहरुख का बाथरूम उनके लिए खास अहमियत रखता है। इस बाथरूम का उपयोग शाहरुख के अलावा और कोई नहीं कर सकता। 

गुलजार                                                                                           
मुम्बई के पाली हिल्स एरिया में एक आलीशान बिलडिंग है, जिसका नाम है Boskiyana। ये बिल्डिंग बॉलीवुड के फेमस गीतकार गुलजार का आशियाना है, जिसे उन्होंने अपने पसन्दीदा लेखक Bosky को समर्पित किया है।

सलमान खान  

बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान अपने परिवार से दूर मुंबई बांद्रा इलाके में स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट की पहली मंजिल पर रहते हैं। सलमान खान का घर उनकी तरह काफी डिजाइनिंग है। बेडरूम हो या फिर डाइनिंग टेबल हर जगह की खूबसूरती देखने लायक है। सलमान के घर में बस इतनी ही जगह है, जितने में जरूरी काम पूरे हो जाएं।

अक्षय कुमार 

अक्षय कुमार का आलीशान घर खुद उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना ने डेकोरेट किया है। ट्विंकल खन्ना को कला से कितना प्यार है ये आपको इनका जुहू का घर देखकर पता चल जाएगा कंटेम्पररी आर्ट, फैमिली फोटोग्राफ्स और पेंटिंग किसी का भी दिल जीत सकती है। कुछ समय तक अक्षय कुमार का परिवार ग्राउंड फ्लोर पर ही रहता था बच्चों की डिमांड को पूरा करने के लिए उन्होंने पहला फ्लोर बनवाया। ग्राउंड फ्लोर पर लिविंग रूम, डाइनिंग रूम, किचन है और फर्स्ट फ्लोर पर बेडरूम, बालकनी और ट्विंकल खन्ना का ऑफिस है।

रेखा

अपनी अदाओं और नजाकत के लिए पहचानी जाने वाली रेखा भी बांद्रा में ही रहती हैं, पर उनकी तन्हा जिंदगी की तरह ही उनका घर भी पेड़ों से कुछ इस कदर ढका हुआ है कि उसे आसानी से नहीं पहचाना जा सकता।

इमरान खान

बॉलीवुड में भले ही इमरान कोई बड़ी कामयाबी हासिल नहीं कर पाए हों, पर शान-ओ-शौकत के मामले में वो भी किसी से कम नहीं। बांद्रा के पाली हिल्स में उनका बंगला उनके दादा नासिर हुसैन को समर्पित है, जिसका नाम भी उन्होंने NH रखा है।

राजेश खन्ना

राजेश खन्ना आज बेशक हम सब के बीच न हों, पर उनके बंगले 'आशीर्वाद' के रूप में उनकी यादें आज भी हम सब के बीच मौजूद हैं। हालांकि अब यह बंगला मुम्बई के ही एक बिज़नेसमैन शशि किरण शेट्टी को 95 करोड़ में बेचा जा चुका है।

संजय दत्त 

अभिनेता संजय दत्ता का घर बेहद ही खूबसूरत है। संजय के ड्राइंग रूम में संजय-मान्यता की फोटो के साथ गिटार रखा है, जो उनके संगीत से प्यार को दिखाता है। एक कमरे में संजय की शैडो पेंटिंग है। एक अन्य फोटो में संजय अपने बच्चों के साथ फर्श पर बैठे बातें कर रहे हैं। डाइनिंग एरिया को डार्क थीम पर सजाते हुए मरून, ब्राउन रंगों का इस्तेमाल किया है। राउंड टेबल, दीवार पर पेंटिंग और ग्लास वर्क के पास संजय के माता-पिता नरगिस-सुनील दत्त की ब्लैक एंड वाइट फोटो बेहतरीन लुक दे रही है। 

ऋतिक रोशन

ऋतिक का लैविश अपार्टमेंट जुहू स्थित प्राइम बीच बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर है। ऋतिक चाहते थे कि इस घर को उनके और दोनों बेटों ऋहान और ऋदान के हिसाब से तैयार किया जाए। घर के फर्नीचर की शॉपिंग दुबई और ऋतिक की सिस्टर-इन-लॉ की स्टोर से की गई हैं। इसके अलावा अलग-अलग देशों में वेकेशन पर गए ऋतिक ने अपनी पसंद के हिसाब से घर के सामान खरीदा है। 

शिल्पा शेट्टी 

फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा का जूहू स्थित घर 'किनारा' बेहद ही आलीशान है। शिल्पा और राज का घर बेहद खूबसूरत है और कमाल की बात ये है कि यहां से समुद्र का नज़ारा भी देखने को मिलता है। शिल्पा शेट्टी के घर का इंटीरियर डिजाइनिंग बेहतरीन है। लंदन में उनका और पति राज कुंद्रा का विला है, जिसकी कीमत 100 करोड़ रु. 
से ज्यादा है। 

कंगना रनौत

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत का मनाली में अपना बंगला है। इस बंगले की सुंदता को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है। 

आलिया भट्ट

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट ने अपने और अपनी बहन शाहीन के लिए मुंबई के जुहू सबअर्ब इलाके में एक घर ले रखा है। इस घर को फिल्म निर्देशक विकास बहल की पत्नी ऋचा बहल ने डिजाइन किया है। घर में आलिया और उनकी बहन की हर छोटी से छोटी जरूरत का ख्याल रखा गया है। इसका हर कोना बेहद खूबसूरती से सजाया गया है।

कैटरीना कैफ

कैटरीना के घर के चारों तरफ भी हरियाली है। गार्डन के बीचों बीच बना कैटरीना का घर बहुत ही सुंदर है। बाहर से ही नहीं बल्कि घर के अंदर का इंटीरियर बहुत स्टाइलिश है।

अर्जुन कपूर

लाखो करोड़ों दिलों पर राज करने वाले अर्जुन कपूर का घर कंटैपररी डिजाइनिंग पर बेस्ड है। अर्जुन ने अपने घर की लाइब्रेरी से लेकर लीविंग रूम तक खुद की पंसद से बनवाया है।
 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 41 | 23 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
SRH
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai