रेपिस्ट को फांसी की सजा का बॉलीवुड ने किया स्वागत, ऐसे दी अपनी प्रतिक्रियाएं

रेपिस्ट को फांसी की सजा का बॉलीवुड ने किया स्वागत, ऐसे दी अपनी प्रतिक्रियाएं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में बच्चियां कितनी असुरक्षित हैं, यह खबरें लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं। जम्मू कश्मीर के कठुआ में 8 वर्षीय बच्ची आसिफा से सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया था, वहीं उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भाजपा विधायक पर दुष्कर्म का आरोप लगा है। इंदौर में भी 4 महीने की मासूम के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया था। इन सब के बीच रविवार को 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ रेप करने वाले अध्याधेश को राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी। केंद्र सरकार के इस फैसले पर अलग-अलग राजनीतिक दलों की प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। वहीं बॉलीवुड हस्तियों ने भी अपनी- अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं।

एक्टर शाहिद कपूर ने केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि "इस तरह के भयानक अपराध में शामिल लोगों को कड़ी सजा देने की जरूरत है जिससे उनके दिमाग में एक संदेश बैठाया जा सके। ऐसे लोगों के सामने एक उदाहरण रखने की जरूरत है। मैं इस फैसले से काफी खुश हूं। इन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है क्योंकि ऐसे अपराध बार-बार सामने आ रहे हैं।"

अभिनेत्री कृति सेनन के कहा कि "मैं खुश हूं कि अब ऐसे लोगों को ऐसी कड़ी सजा मिल सकती है। मैं जब भी ऐसा कोई मामला सुनती हूं तो मुझे बहुत गुस्सा आता है। लेकिन ऐसे मामलों के लिए हमारे पास फास्ट ट्रैक कोर्ट भी होने चाहिए जिससे विक्टिम्स को सही समय पर न्याय मिल सके।

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने भी फैसले पर खुशी जाहिर की। शिल्पा ने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक अच्छा कदम है। ऐसे घिनौने अपराध करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। यह अपराध अपने आप में इतना क्रूर है।"

अभिनेत्री अदिति ने रेपिस्ट की फांसी को सपॉर्ट करते हुए कहा, "मुझे बहुत खुशी है कि सरकार ने ऐसा कदम उठाया है। यह देश की हर लड़की और उसके पैरंट्स की जीत है।

अभिनेत्री तमन्ना भाटिया ने ऐसे अपराधों को घिनौना कहा और कहा कि संशोधित कानून से वह काफी खुश हैं। रेप एक ऐसा अपराध है जिसमें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। ऐक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल ने भी कहा, "यह काफी अच्छा कदम है। जब मैं ऐसे मामलों को सुनती हूं तो मुझे नींद नहीं आती है। हमारे देश में क्या हो रहा है? यह हमारा भारत है। ऐसे दोषियों को सार्वजनिक जगह पर सजा देनी चाहिए जिससे ऐसा करने वालों में डर पैदा हो सके।"

इससे पहले भी इन मामलों में बॉलीवुड हस्तियों में जावेद अख्तर, तमन्ना भाटिया, निमरत कौर, राहुल ढोलकिया और फरहान अख्तर सहित कई हस्तियों ने ट्वीट कर अपना दर्द बयान किया था।

Created On :   22 April 2018 9:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story