रोहित शेट्टी ने खरीदी Maserati GranTurismo Sport, जानें कितनी लग्जरी है ये कार

Bollywood director Rohit Shetty’s latest ride is a Maserati GranTurismo Sport.
रोहित शेट्टी ने खरीदी Maserati GranTurismo Sport, जानें कितनी लग्जरी है ये कार
रोहित शेट्टी ने खरीदी Maserati GranTurismo Sport, जानें कितनी लग्जरी है ये कार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कारों के हैरतंगेज स्टंट के लिए रोहित शेट्टी की फिल्में मशहूर हैं। रोहित ने हाल ही में एक शानदार औऱ तेज तरार कार मसेराटी ग्रेन टूरिस्मों स्पोर्ट खरीदी है। वैसे को कारों के शौकीनों के लिए इटली की कारें किसी एक सपने की तरह होती हैं लेकिन हाल ही में रोहित शेट्टी ने अपना ये सपना पूरा कर लिया है। Maserati GranTurismo Sport को दुनियाभर में बेहतरीन लुक और लग्जरी इंटीरियर के लिए जाना जाता है। भारत में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 1 करोड़ 80 लाख रुपये है। इंडिया  में मशहूर लोगों के मसेराटी क्लब में रोहित सबसे नए मेंबर हैं। इससे पहले अजय देवगन, अर्जुन कपूर, सुशांत सिंह राजपूत और सनी लिओनी ने इस कार के अलग-अलग मॉडल को खरीदा है।

 

Image result for Rohit Shetty Maserati GranTurismo Sport

 

मसेराटी के कार लाइन-अप में ग्रैन टूरिस्मो स्पोर्ट की जगह कंपनी की सबसे दमदार कार मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे से नीचे आती है, हालांकि ड्राइविंग डायनामिक्स के मामले में इस कार की रफ्तार और कंट्रोलिंग किसी से कम नहीं है। कंपनी ने मसेराटी ग्रैन टूरिस्मो में 4.7-लीटर का नेचुरली एस्पायर्ड V8 इंजन लगाया है। यह इंजन 7000 rpm पर 453 bhp पावर और 4750 rpm पर 520 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। कार के इंजन को कंपनी ने 6-स्पीड ZF ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है। बता दें कि यह कार सिर्फ 4.8 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 299 किमी/घंटा है। 

 

Related image

 

मसेराटी की इस कार में दो दरवाजे हैं और 4 लोगों के बैठने की क्षमता है, लेकिन अंदर बैठने वाला किस लग्जरी का एहसास करता है इसका अंदाजा कार की कीमत से ही लगाया जा सकता है। कार के केबिन को शानदार अपहोल्स्ट्री से लैस किया गया है और हार्मन कार्डन प्रीमियम ऑडियो सिस्टम के साथ 8.4-इंच मसेराटी टच कंट्रोल प्लस इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। रफ्तार के हिसाब से रोड पर बेहतरीन पकड़ के लिए ग्रैन टूरिस्मो स्पोर्ट में मसेराटी स्टेबिलिटी प्रोग्राम दिया गया है जिससे कार के बहुत सारे सेंसर जुड़े हैं। ये सेंसर चलती कार में ड्राइवर को लगातार मॉनिटर करते रहते हैं। इससे कार की सेफ्टी दूसरे स्तर पर पहुंच जाती है। यह रोहित शेट्टी की लेटेस्ट कार है, इससे पहले उनके कलेक्शन में फोर्ड मस्टैंग और रेन्ज रोवर स्पोर्ट जैसी कारें शामिल हैं। 

 

Image result for maserati granturismo sport interior

 

 

Created On :   24 Jan 2018 3:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story