comScore
Dainik Bhaskar Hindi

Happy Birthday, कल्कि कोचलिन आज सेलिब्रेट करेंगी अपना 35वां बर्थडे

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 10th, 2019 15:02 IST

4.2k
1
0
Happy Birthday, कल्कि कोचलिन आज सेलिब्रेट करेंगी अपना 35वां बर्थडे

डिजिटल डेस्क, मुबंई। Happy Birthday Kalki Koechlin, बिंदास गर्ल कही जाने वाली और अपनी दमदार एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने वाली कल्कि कोचलिन का आज 35वां जन्मदिन हैं। आप में से कई लोग शायद ये नहीं जानते कि कल्कि एक्ट्रेस के साथ एक बढ़िया राइटर भी हैं। कल्कि का जन्म 10 जनवरी, 1984 को हुआ था। ये जवानी है दिवानी, शैतान', 'माय फ्रेंड पिंटो', 'शंघाई', 'एक थी डायन'  देव-डी और जिंदगी ना मिलेगी दोबारा जैसी कई शानदार फिल्मों में काम करने वाली फ्रेंच और बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन को बचपन से ही एक्ट्रेस बनने का शौक था। कल्कि फिल्मों में अपने बिंदास एक्टिंग की वजह से जानी जाती हैं। कल्कि को फिल्म 'देवी डी' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया था, इसके साथ ही कई बड़े अवार्ड्स जीत चुकी हैं। कल्कि की मां इंडियन हैं और उनके पिता फेंच हैं। जो जोल कोचलीन एयरक्राफ्ट बनाने वाली एक फैक्ट्री चलाते हैं। तो वहीं कल्कि के दादा मौरिस कोचलीन एफिल टॉवर और स्टैचू ऑफ लिबर्टी के चीफ इंजीनियर थे।

कल्कि को फ्रेंच के आलावा हिन्दी, इंग्लिश और तमिल भाषाओं आदि का भी  काफी अच्छा ज्ञान है। इन्होंने अपनी पढ़ाई लंदन यूनिवर्सिटी से पूरी की है। कल्कि ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2009 में फिल्म देव डी, से की थी। हालांकि इनका बॉलीवुड करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है और फिल्मों में इन्हें ज्यादा सफलता हासिल नहीं हो सकी। फिल्मी दुनिया में कल्कि आजकल कम ही नजर आती हैं। काल्कि कई फिल्मों में बोल्ड रोल कर भी चर्चाओं में रह चुकी हैं। फिलहाल कल्कि रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की आने वाली फिल्म गली बॉय में नजर आने वाली हैं। 

30 अप्रैल 2011 में कल्की कोचलिन ने अनुराग कश्यप के साथ सात फेरे लिए। इससे पहले वे अनुराग के साथ बतौर स्क्रीन राईटर काम कर रही थी। अनुराग कश्यप की कल्कि दूसरी पत्नी थी। इससे साल 2009 में उन्होंने अपनी पहली पत्नी से तलाक लिया था। हालांकि कल्कि से भी उनका रिश्ता ज्यादा नहीं टिक सका और 2015 में दोनों अलग हो गए। फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों करीब आए थे, लेकिन ये रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं टिक सका। दो साल में ही दोनों अलग हो गए।

कल्कि बहुत खुले विचारों वाली हैं और अपनी हर बात बड़ी बेबाकी से पेश करती हैं। वो अपने बयानों को लेकर कई बार चर्चा में आ चुकी हैं। एक बार उन्होंने 'एली' मैगजीन को दिए इंटरव्यू में अपनी सेक्स लाइफ के बारे में बड़े खुलासे किए थे। कल्कि ने कहा था, '30 की उम्र के बाद सेक्स करना शानदार रहा। मैं अपनी शरीर को लेकर बहुत कम हिचकती हूं। मैं अब बेड पर ज्यादा ही स्वार्थी हो गई हूं।' न्यूड फोटोशूट कराकर कल्कि सोशल मीडिया पर काफी  सुर्खियां बटोर चुकी हैं।


 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download