ओरछा के पास बम धमाका, 1 की मौत 9 गंभीर

Bomb blast in orchha town, one people dead and 9 injured
ओरछा के पास बम धमाका, 1 की मौत 9 गंभीर
ओरछा के पास बम धमाका, 1 की मौत 9 गंभीर

डिजिटल डेस्क, ओरछा। ओरछा थाना क्षेत्र लाड़पुरा गांव में बुधवार सुबह लगभग 4 बजे हुए ब्लास्ट से एक मकान के परखच्चे उड़ गए और तीन अन्य मकान क्षतिग्रस्त हो गए। इस ब्लास्ट में एक 45 वर्षीय ग्रामीण की मौत हो गई, जबकि 3 महिला और 3 बच्चियों सहित 9 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को उपचार के लिए ओरछा स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। गंभीर रूप से घायलों को झांसी रैफर किया गया है। जिनमें से एक बच्ची की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।

मलबे में मिले कई हथियार

एसपी और सागर से पहुंची बम स्क्वॉड ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। विस्फोट का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है। इसकी जांच की जा रही है। संवेदनशील क्षेत्र में हुए इस विस्फोट ने प्रशासन के इंतजामों की पोल भी खोल दी है। लाड़पुरा ग्राम पंचायत चुनाव प्रक्रियाधीन होने के कारण यह क्षेत्र संवेदनशील घोषित है। इसके बावजूद मलबे में पुलिस को कई अवैध हथियार भी मिले हैं।

मलबे में दब गए दो भाइयों के परिवार

तीनों मकान ईंट-गारे से निर्मित दो मंजिला बताए जा रहे हैं। नत्थू और लक्ष्मन कुशवाहा दोनों भाईयों के परिवार के लगभग एक दर्जन सदस्य इन तीन मकानों में रहते थे। तीनों मकान के मलबे में परिवार के लगभग एक दर्जन सदस्य दब गए। मलबे से निकाले गए कुशवाहा परिवार के सदस्यों में से नत्थू (45) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। रामदेवी और लक्ष्मन कुशवाहा की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।

टीकमगढ़ एसपी कुमार प्रतीक ने मामले में कहा कि विस्फोट का कारण रिपोर्ट आने पर ही स्पष्ट हो पाएगा। सागर से आई बम स्क्वॉड और फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का बारीकी से परीक्षण किया है। मछली पकडऩे के लिए डायनामाइट का उपयोग करने की बात भी सामने आई है, लेकिन फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती।

Created On :   2 Aug 2017 6:04 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story