एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की खबर, ली गई तलाशी

Bomb Threat Call Received By Air Indias Call Centre For Their Ai 020 Delhi Kolkata Flight
एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की खबर, ली गई तलाशी
एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की खबर, ली गई तलाशी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एयर इंडिया के कॉल सेंटर में बम होने की सूचना को लेकर फोन आने के बाद उसके कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। फोन करने वाले व्यक्ति ने दिल्ली से कोलकाता जा रही एक फ्लाइट में बम होने की सूचना दी।

इसके तुरंत बाद विमान संख्या AI-020 दिल्ली-कोलकाता फ्लाइट के यात्रियों को उतार दिया गया और पूरे प्लेन की तलाशी शुरू हो गई। यह पहली बार नहीं है जब इस तरह के फोन विमानन कपनियों को आए हों, इससे पहले भी कई बार अफवाह फैलाने वाले फोन आते रहते हैं और उस पर तुरंत ऐक्शन भी लिया गया है।

अभी कुछ दिन पहले (14 मार्च) एयर इंडिया का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के हैक होने की खबर आई थी। जिसके बाद हैकर्स ने पेज पर विवादित पोस्ट किए। अकाउंट पर हैकर्स ने लिखा कि एयर इंडिया का अकाउंट हैक कर लिया गया है। अब आपकी सारी बातचीत और जरूरी डाटा हमारे कब्जे में है। हालांकि, गुरुवार (15 मार्च) सुबह तक पेज को फिर से सुरक्षित कर लिया गया। मामले में फिलहाल एयर इंडिया की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयर इंडिया के ट्विटर पेज को टर्किश साइबर आर्मी आयिलदिज टिम नाम के हैकर्स ग्रुप ने हैक किया था। उन्होंने पेज के हैक होते ही पहला पोस्ट किया कि, "आपका अकाउंट टर्किश साइबर आर्मी आयिलदिज टिम ने हैक कर लिया है और आपका जरूरी डाटा हमारे कब्जे में है।"

इसके बाद एक अन्य पोस्ट में लिखा गया, "जरूरी घोषणा- हमारी (एयर इंडिया) की सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। अब से हम सिर्फ टर्किश एयरलाइन्स के जरिए ही उड़ान भरेंगे।" एक अन्य पोस्ट में टर्की के झंडे के आगे बंदूक लिए एक आतंकी को दिखाया गया। जिस हैकर्स ने एयर इंडिया के अकाउंट को हैक किया था वे खुद को टर्किश साइबर आर्मी बताते हैं। इतना ही नहीं वे जो भी पेज हैक करते हैं, उसका स्क्रीनशॉट भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हैं।

Created On :   28 March 2018 3:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story