हावड़ा-राजधानी एक्सप्रेस में बम की खबर निकली झूठी, 2 घंटे देरी से रवाना हुई ट्रेन

Bomb threat delayed the Howrah Rajdhani for a few hours
हावड़ा-राजधानी एक्सप्रेस में बम की खबर निकली झूठी, 2 घंटे देरी से रवाना हुई ट्रेन
हावड़ा-राजधानी एक्सप्रेस में बम की खबर निकली झूठी, 2 घंटे देरी से रवाना हुई ट्रेन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शनिवार को नई दिल्ली से हावड़ा जा रही राजधानी एक्सप्रेस (12302) में बम की खबर से हड़कंप मच गया। इसके बाद राजधानी को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया और सभी पैसेंजरों को उतारकर ट्रेन की तलाशी ली गई। हालांकि तलाशी में किसी भी तरह की संदिग्ध वस्तु पुलिस के हाथ नहीं लगी। पूरी तलाशी के बाद ट्रेन को 90 मिनट की देरी से रवाना किया गया।

 

 

नार्दन रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस (12302) शाम करीब 4:55 पर दिल्ली स्टेशन से रवाना हुई। 5 बजकर 21 मिनट पर पुलिस कंट्रोल रूम में अनजान नंबर से कॉल आया। कॉल में राजधानी एक्सप्रेस पर बॉम्ब रखे होने की खबर दी गई। जिसके तुरंत बाद आनन फानन में राजधानी एक्सप्रेस को गाजियाबाद स्टेशन पर रोक दिया गया। पुलिस बॉम्ब डिस्पोजल यूनिट, डॉग स्क्वॉड और जीआरपी-आरपीएफ की संयुक्त टीम ने सभी यात्रियों को कोच खाली करने के लिए कहा और ट्रेन खाली होने के बाद कोचों की तलाशी शुरु कर दी। करीब दो घंटे चले इस तलाशी के बाद यात्रियों को ट्रेन में जाने को कहा गया और शाम 7:40 पर ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी गई। पुलिस अब बॉम्ब की अफवाह फैलाने वाले शख्स की फोन नंबर के आधार पर तलाश कर रही है।

रिपोर्टों के अनुसार भारतीय रेलवे नेटवर्क के लगभग 202 रेलवे स्टेशनों को खतरों के हिसाब से सेंसिटिव मानते हुए इंटिग्रेटेड सिक्यूरिटी सिसटम लगाए गए हैं। इन रेलवे स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे, पर्सोनेल के साथ-साथ बैगेज स्क्रीनिंग सिस्टम और बॉम्ब डिटेक्शन सिस्टम की भी व्यवस्था की गई है। गाजियाबाद भी इन्हीं एक स्टेशनों में शामिल है। मई में भी एक ऐसी ही घटना सामने निकल कर आई थी जब कोलकाता मेट्रो स्टेशन पर बम की सूचना मिली थी। हालांकि तब भी बम की सूचना झूठी ही पाई गई थी।

 

Created On :   7 July 2018 6:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story