comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कोच अनिल कुंबले से खिलाड़ी परेशान, ड्रेसिंग रूम में स्वतंत्र नहीं प्लेयर्स

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:55 IST

1k
0
0
कोच अनिल कुंबले से खिलाड़ी परेशान, ड्रेसिंग रूम में स्वतंत्र नहीं प्लेयर्स

लंदन.  कोच और खिलाडिय़ों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध नहीं रह गए हैं। कुंबले को अपने खिलाडिय़ों पर भरोसा नहीं है। टीम इंडिया के क्रिकेटर अपने कोच अनिल कुंबले के रवैये से खुश नहीं हैं। खिलाडिय़ों ने कोच के अपमानजनक बर्ताव की शिकायत सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) से की है।

चैंपियंस ट्रॉफी के शुरू होने से पहले लंदन से चौंकाने वाली यह खबर ऐसे समय आ रही है, जब चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले शुरू होने में महज दो दिन बाकी हैं। भारत को अपने पहले मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 4 जून को भिडऩा है। भारत के सबसे सफल गेंदबाज तथा पूर्व टेस्ट कप्तान 46 वर्षीय कुंबले को पिछले वर्ष 23 जून 2016 को एक साल के लिए कोच नियुक्त किया गया था। कुंबले के कोच रहते टीम ने लगातार 5 टेस्ट सीरीज जीती अनिल कुंबले के कोच रहते टीम इंडिया ने लगातार 5 टेस्ट सीरीज जीती हैं और वह नंबर-1 टीम का रूतबा हासिल कर चुकी है।

100 प्रतिशत रिकॉर्ड के बावजूद बीसीसीआई ने 25 मई को टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन मंगवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसमें अनिल कुंबले को वर्तमान कोच होने की वजह से सीधी एंट्री मिली है। पद के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदन के बाद सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति उनका इंटरव्यू लेगी।


उधर, लोढ़ा कमेटी ने अपनी नाखुशी जाहिर की है। उसने कहा है कि बीसीसीआई को अनिल कुंबले के एक साल के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए उनका कार्यकाल आगे बढ़ाना चाहिए। चयन प्रक्रिया चलाने की बजाय उन्हें ऑटोमेटिक एक्सटेंशन दे देना चाहिए। सूत्रों ने बताया है कि खिलाड़ी परेशान हैं। प्लेयर्स को ड्रेसिंग रूम में कोई स्वतंत्रता नहीं है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर