जानिए पहले वीकेंड में कितना कमा पाई सारा की डेब्यू फिल्म केदारनाथ

box office: know collection of sara and sushants movie kedarnath
जानिए पहले वीकेंड में कितना कमा पाई सारा की डेब्यू फिल्म केदारनाथ
जानिए पहले वीकेंड में कितना कमा पाई सारा की डेब्यू फिल्म केदारनाथ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 7 दिसंबर को रिलीज हुई फिल्म केदारनाथ से सैफ अली खान और अमृता सिंह (पूर्व पत्नी) की बेटी सारा अली खान ने बतौर एक्ट्रेस अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की है। इस फिल्म में सारा के ऑपोजिट सुशांत सिंह राजपूत है। फिल्म तो दर्शकों कुछ खास पसंद नहीं, लेकिन सारा की खूबसूरती और अदाकारी ने सभी का मन मोह लिया है। कमजोर कहानी के चलते फिल्म दर्शकों को अपनी ओर खींच नहीं पा रही है। फिल्म केदारनाथ धाम में आये भीषण सैलाब की पृष्ठभूमि में बनी रोमांटिक स्टोरी है। फिल्म ने दो दिनों में 17 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया है।

 

अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी केदारनाथ ने अपनी रिलीज के दूसरे दिन यानि शनिवार को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 9 करोड़ 75 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म को 7 करोड़ 25 लाख रूपये की ओपनिंग मिली थी। केदारनाथ को शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को 34.48 प्रतिशत का उछाल मिला है। दो दिनों में 17 करोड़ रूपये हासिल करने के बाद फिल्म को वीकेंड में 30 करोड़ हासिल करना चुनौती होगा।

 

फिल्म पहले निर्देशक और निर्माता के झगड़े के कारण और बाद में लव जिहाद को बढ़ावा देने के आरोप के कारण विवादों में रही। इस फिल्म को बनाने में प्रचार खर्च सहित करीब 45 करोड़ रूपये लगे हैं। फिल्म को करीब 1200 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया । इस फिल्म से सैफ़ अली खान की बेटी सारा ने डेब्यू किया है लेकिन उनका ये डेब्यू परेशान करने वाला रहा। विवाद के कारण जब ऐसा लगा कि ये फिल्म बंद हो जायेगी तो सारा को करण जौहर ने सहारा दिया और अपनी फिल्म सिंबा में रणवीर सिंह की हीरोइन के तौर पर साइन कर लिया। सारा की दूसरी फिल्म सिंबा (28 दिसंबर) को रिलीज़ होगी।

 

केदारनाथ, 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक पवित्र शिव धाम है, जहां 2013 में आई भीषण तबाही ने सब कुछ तहस नहस कर दिया था। कई सारे विवादों के बाद आखिरकार ये फिल्म सात दिसंबर को रिलीज हुई। ये मंसूर और मुक्कू की प्रेम कहानी है। फिल्म में सुशांत ने मंसूर और सारा ने मुक्कू का रोल निभाया है। ये एक ऐसे नौजवान की कहानी है, जो गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर डंडी (पिट्ठू) मजदूर का काम करता है। केदारनाथ एक सामान्य प्रेमकहानी है जिसको बाढ़ और तबाही की वजह से जान मिलती है। फिल्म में 2013 में उत्तराखंड में आई तबाही को दिखाया गया है। फिल्म "केदारनाथ" के पहाड़ों और वादियों में बनी हैं। हिमालय की खूबसूरत तस्वीरों को बेहद खूबसूरती से फिल्माया गया है। कहानी में स्थानीय लोगों के बीच निराला रिश्ता है। हिंदू श्रद्धालुओं को काफी सम्मान दिया जाता है और उनकी यात्रा पूरी कराने के लिए मुस्लिम पिट्ठू मौजूद हैं। सारा अली खान की परफॉर्मेंस दमदार है। 

Created On :   10 Dec 2018 7:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story