स्कूल में घुसकर युवक ने की 12वीं की छात्रा से मारपीट, गिरफ्तार

boy beat a 12th class girl student in practical lab of school
स्कूल में घुसकर युवक ने की 12वीं की छात्रा से मारपीट, गिरफ्तार
स्कूल में घुसकर युवक ने की 12वीं की छात्रा से मारपीट, गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। जबलपुर के सालीवाड़ा उच्चतर माध्यमिक शाला में 12वीं की छात्रा से मारपीट का मामला सामने आया है। गौरतलब है कि सालीवाड़ा उच्चतर माध्यमिक शाला में सोमवार सुबह 11 बजे एक युवक ने छात्रा से मारपीट की। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धारा 452, 354, 323 और पास्को एक्ट का प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि पिपरिया कलां निवासी 17 वर्षीय रितिका बदला हुआ नाम सालीवाड़ा उच्चतर माध्यमिक शाला में 12वीं की छात्रा है। रितिका सुबह 11 बजे स्कूल की प्रयोगशाला में प्रैक्टिकल कर रही थी। तभी उसके गांव में रहने वाला 26 वर्षीय रिंकू महोबिया स्कूल की लैब में घुसा और छात्रा से मारपीट शुरू कर दिया। थप्पड़ की आवाज सुनकर दूसरे कमरे में मौजूद टीचर्स पहुंच गईं। टीचर्स को देखकर रिंकू मौके से भाग निकला। घटना की खबर फैलते ही पूरे स्कूल में दहशत फैल गई। टीचर्स ने घटना की सूचना डायल-100 को दी। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

दो महीने पहले व्हीएफजे में हुई थी घटना 
दो महीने पहले व्हीएफजे के हितकारिणी स्कूल में घुसकर एक युवक ने छात्रा के साथ रेप का प्रयास किया था। इस घटना के बाद कलेक्टर महेशचंद्र चौधरी ने आदेश जारी कर छात्राओं के स्कूलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा था। कलेक्टर के आदेश के बाद भी छात्राओं के स्कूलों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए। इसकी वजह से सालीवाड़ा स्कूल में फिर से घटना हुई। 

रेयान स्कूल की घटना से नहीं लिया सबक 
सालीवाड़ा की घटना से साफ हो गया है कि पुलिस और जिला प्रशासन ने गुरुग्राम के रेयान स्कूल में दूसरी के छात्र प्रद्युम्न की हत्या से कोई सबक नहीं लिया है। इस घटना के बाद केन्द्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों को स्कूलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा था, लेकिन स्कूलों की सुरक्षा के लिए कुछ नहीं किया गया।

पुलिस चला रही अभियान 
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी स्कूलों में जाकर छात्राओं की सुरक्षा के लिए अभियान चला रहे हैं। मैदानी स्तर पर स्थिति जस की तस बनी हुई है। सालीवाड़ा की घटना ने पुलिस के अभियान की पोल खोल कर रख दी है। एक युवक ने सरेआम स्कूल में घुसकर एक छात्रा पर थप्पड़ बरसाए। गनीमत यह रही कि शोहदे के पास कोई हथियार नहीं था, ऐसे में गंभीर हादसा भी हो सकता था।

स्कूल में है जनपद कार्यालय
टीचर्स का कहना है कि सालीवाड़ा स्कूल परिसर में जनपद पंचायत का कार्यालय है। इसकी वजह से दिन भर स्कूल परिसर में लोगों की आवाजाही लगी रहती है। इसका फायदा उठाकर युवक परिसर में आया और वह सीधे प्रयोगशाला में घुस गया। इसके बाद उसने छात्रा के साथ मारपीट शुरू कर दी। स्कूल में लोगों की निर्बाध आवाजाही होने की वजह से छात्राओं की सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। 

स्कूल में होती है शराबखोरी 
स्कूल परिसर में पड़ी शराब की बोतलें और खाली पानी के पाउच बता रहे हैं कि यहां पर जमकर शराबखोरी होती है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि स्कूल में दिनभर अवांछित लोगों का आना-जाना लगा रहता है। रात होते ही यहां पर शराबखोरी शुरू हो जाती है। पुलिस कभी भी स्कूल परिसर में नहीं आती है। इसकी वजह से बदमाशों को खुली छूट मिली हुई है।

Created On :   28 Nov 2017 10:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story