comScore
Dainik Bhaskar Hindi

यहां लड़कों ने पहनी स्कर्ट और पहुंच गए स्कूल

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 14:44 IST

1.4k
0
0
यहां लड़कों ने पहनी स्कर्ट और पहुंच गए स्कूल

टीम डिजिटल, एक्सेटर. ब्रिटेन के एक्सेटर में आईएससीए एकेडमी में लड़के स्कर्ट पहनकर ही स्कूल आ गए. उन्होंने ऐंसा गर्मी के चलते किया है. छात्रों ने गर्मी के कारण स्कूल से यूनिफॉर्म बदलने की गुज़रिश की थी, लेकिन उन्हें मना कर दिया गया. प्रशासन के मना करने के बाद करीब 30 छात्रों ने स्कर्ट पहनकर स्कूल आना ही बेहतर समझा.

जानकारी के अनुसार स्कूल की हेडटीचर एमी मिशेल ने कहा, 'शॉर्ट्स स्कूल की यूनिफॉर्म का हिस्सा नहीं है.' छात्रों के अनुसार स्कर्ट पहनने का आइडिया उन्हें हेडटीचर से ही मिला जिन्होंने पहले ऐसा कुछ सुझाया था. हालांकि एक छात्र ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि उनका वाकई में ऐसा कोई मतलब था.

विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले एक छात्र ने बताया, 'हमें शॉर्ट्स पहनने की इजाज़त नहीं दी गई और मैं पूरा दिन फुलपैंट पहन कर नहीं बैठ सकता. गर्मी लगती है.' छात्रों को उम्मीद है कि स्कूल शॉर्ट्स के संबंध में अपनी पॉलिसी बदलेगा और फिलहाल हेडटीचर ने इस दिशा में संकेत भी दिए हैं.

एक पेरेंट्स ने कहा, 'मुझे गर्व है कि बच्चों ने अपने अधिकारों के लिए आवाज़ उठाई. लोग महिलाओं और पुरुषों के समान अधिकारों की बात करते हैं तो स्कूल यूनिफॉर्म क्यों अलग-अलग हों?'

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download