comScore
Dainik Bhaskar Hindi

डॉग की जान बचाकर इन लोगों ने पेश की इंसानियत की मिसाल, देखें VIDEO

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 03rd, 2018 15:50 IST

9.8k
0
0

डिजिटल डेस्क, ब्राजील। अक्सर देखा जाता है कि डॉग इंसान के सबसे वफादार जानवर होते हैं। ऐसे कई उदारण भी हैं जो इस बात को सच साबित करते हैं। आए दिन ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किए जाते हैं, लेकिन आज जिस वीडियो की हम बात कर रहे हैं वो बाकियों से बिल्कुल अलग है। इस वीडियो में डॉग नहीं बल्कि इंसान एक अलग ही मिसाल पेश करते नजर आ रहे हैं। ये नजारा है ब्राजील का , जहां टीना नाम की ये क्यूट सी डॉग अपनी जिंदगी के लिए संघर्ष कर रही थी।

यूं बचाई जान

दरअसल ये वीडियो दो दिन पुराना यानि न्यू ईयर का है। नये साल के आगमन के अवसर पर हर जगह जश्न का माहौल होता है खूब आतिशबाजी की जाती। जहां टीना नाम की ये ब्राजीलियन डॉग आतिशबाजी की आवाज से घबराकर अपने घर के तीसरे माले पर जा पहुंची। साइज में छोटी होने के कारण टीना रेलिंग के बीच फंस गई। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि ये क्यूट सी डॉग अपने आप को कितना ज्यादा असहज महसूस कर रही है क्योंकि वो बहुत ही मुश्किल से खुद को गिरने से रोक रही है।

चादर की मदद से बचाई जान

जैसे ही इस डॉग को छत की रैलिंग पर लोगों ने लटका देखा, वो अचानक हरकत में आ गये और उसे बचाने की जुगत में लग गए। आप ये भी सोच रहे होंगे की ऊपर जाकर उसे बचाया जा सकता था, लेकिन ये इंपोसिबल था क्योंकि जब तक कोई ऊपर जाकर ये कोशिश करता बहुत देर हो जाती तो बिल्डिंग के रहने वालों ने एक अलग तरीका अपनाकर उसकी जान बचाने की सोची और बिल्डिंग के नीचे चादर लेकर खड़े हो गये। जब लोग बैडशीट लेकर आए तब तक टीना नाम की ये डॉग लगभग रैलिंग से आधी नीचे लटक चुकी थी। जिसके कुछ सेकंड्स के भीतर ही वो तुरंत नीचे आ गिरी,  जिसे लोगों ने चादर पर कैच कर लिया। जब यह हादसा हुआ तब टीना की मालिक घर पर नहीं थी।

गौरतलब है कि टीना पिछले 11 सालों से अपनी ओनर के साथ है और वह पटाखों की आवाज सुनकर अक्सर बहुत घबरा जाती है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर