comScore
Dainik Bhaskar Hindi

ब्राजील की लड़की को फेसबुक पर हुआ राजस्थानी छोरे से प्यार

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:32 IST

1.4k
0
0
ब्राजील की लड़की को फेसबुक पर हुआ राजस्थानी छोरे से प्यार

टीम डिजिटल, जोधपुर. जोधपुर के रहने वाले नीतेश जैन का दिल ब्राजील की हेलोइसा पर आया है. दोनों की मुलाकात पहले फेसबुक पर हुई है औऱ बाद ये मुलाकात कब प्यार में बदल गई पता ही नहीं चला. दोनों ने शादी करने का फैसला किया है. दोनों के घरवाले इस बात के लिए राजी भी हो गए हैं. हेलोइस ने फैसला किया है कि वह जोधपुर में ही नितिन की हाउस वाइफ बनकर रहेंगी.

नीतेश पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और हेलोइसा मिरांडा सिल्वा पेश से आर्किटेक्ट है. नीतेश से शादी करने नवंबर 2016 में ही हेलोइसा जोधपुर आ गईं थी, लेकिन देश के कानून के चलते उनकी शादी अब तक नहीं हो पाई है. हेलोइसा नीतेश से भारतीय परंपरा से पहले कानूनी तरीके से शादी करना चाहती थी, इसलिए उन्होंने नीतेश से अब तक शादी नहीं की. ब्राजील के कानून के अनुसार दूसरे देश में शादी करने के लिए लड़की का बालिग होना और लोकल मैरिज अफसर के साइन होना जरूरी हैं और शादी के लिए ब्राजील एम्बेसी से एनओसी की भी जरूरत होती है.

हेलोइसा ने ब्राजील में पिता से कॉन्टेक्ट कर एक दिन में फॉर्मेलिटीज पूरी कर एम्बेसी से एनओसी ले ली है. अब बीते 3 महीने से दोनों चक्कर काट रहे हैं, लेकिन एडमिनिस्ट्रेशन से कभी एम्बेसी से पूछने तो कभी कानूनी राय लेने की बात कहकर परमिशन नहीं दे रहा है. दूसरी तरफ हेलोइसा को डर है कि वीजा की वैलिडिटी पूरी होने पर उसे बिना शादी ही ब्राजील लौटना पड़ेगा. अब नीतेश ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पीएमओ से मदद मांगी है. 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download