सिंगरौली में ईंट से भरा ट्रक पलटा, 3 मजूदरों की मौत, 7 गंभीर , दो लापता

Brick loaded truck overturned in singrauli, 3 died in incident
सिंगरौली में ईंट से भरा ट्रक पलटा, 3 मजूदरों की मौत, 7 गंभीर , दो लापता
सिंगरौली में ईंट से भरा ट्रक पलटा, 3 मजूदरों की मौत, 7 गंभीर , दो लापता

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली (देवसर)। शुक्रवार को जियावन थाना अंतर्गत कर्थुआ में ईंट से लोड एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया, जिससे ट्रक क्रमांक UP 63 T 3651 में पीछे तरफ बैठे दर्जनभर मजदूरों में से 3 की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि सात मजदूरों को गंभीर चोटे आ गई। इसके अलावा ट्रक में दो अन्य मजदूरों का होना भी बताया जा रहा है जिनका कोई पता नहीं चल रहा है।

बताया जा रहा है कि संभवत: दोनों मजदूर ट्रक के नीचे दबे हो सकते हैं। हादसा कर्थुआ में बाजार एरिया से करीब एक किलोमीटर दूर देहात में हुआ। जहां दुर्घटनाग्रस्त ट्रक इलाहाबाद से ईंट लेकर आ रहा था। वहां जाने के लिए उसे खेत में बनी लीक से होकर जाना पड़ रहा था। इसी बीच में एक खेत में पानी भरा होने से ट्रक के पहिए जैसे उस खेत में घुसे तो धंस गए।

स्थानीय लोगों के अनुसार स्थिति का अंदाजा लगाए बिना ड्राइवर लापरवाह तरीके से ट्रक को आगे बढ़ाता रहा और देखते ही देखते ईंट से लोड भारी-भरकम ट्रक धराशाई होकर पलट गया। ट्रक में पीछे तरफ जो मजदूर बैठे थे। वह सभी भी ट्रक के पलटते ही गिर पड़े और सभी मजदूरों के ऊपर ट्रक से ईंटें गिरती गई। ऐसे हालात में एक तरफ पानी से भरे खेत में सभी मजदूर फंसे रह गए और ईंट उनके उपर लगातार गिरने से सभी को काफी गंभीर चोटे आ गई।

मचा कोहराम
बताया जाता है जहां पर हादसा हुआ, वहां आस-पास थोड़ी दूर पर घर हैं और हादसा शाम करीब 3 बजे होने से आस-पास घरों के लोगों की नजर हादसे पर पड़ी। जिससे स्थानीय लोग मदद करने मौके पर चीखते-चिल्लाते दौड़ पड़े, लेकिन जब तक लोग मौके पर पहुंच पाते। हादसे की चपेट में आये 3 मजदूर मौत के घाट उतर चुके थे और बाकी गंभीर रूप से घायल हो चुके थे। हादसे की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई और घटना स्थल पर ग्रामीणों की खासी भीड़ उमड़ पड़ी।

देवसर अस्पताल में भर्ती, 1 रेफर
हादसे की सूचना पर जियावन पुलिस मौके पर पहुंचते ही आनन-फानन में ट्रक व ईंट के मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकलवाने में जुट गई। मौके पर मौजूद ड्रायल-100 और 108 एम्बुलेंस की सहायता से जैसे-जैसे घायल मिलते जा रहे थे। एक-एक करके सभी को देवसर चिकित्सालय भेजवाकर इलाज शुरू कराया गया। मजदूरों के ऊपर काफी संख्या में ईंटें गिरने से सभी को शरीर के ज्यादातर हिस्सों में बाहरी व अंदरूनी चोटे आयी हैं। वहीं शिवा रावत नाम के मजदूर की हालत काफी गंभीर होने से उसे जिला अस्पताल बैढ़न रेफर कर दिया गया है।

ये हैं मृतक
- रामायण कोल पिता छोटे 17 वर्ष निवासी देवगांव बहरी सीधी जिला।
- मोनू कोल पति मनोज 18 वर्ष निवासी झरी बहरी सीधी जिला।
- राजकुमार पिता राजभान रावत 26 वर्ष देवगवां बहरी सीधी जिला।



ये हैं सभी घायल
मृतकों के साथ सभी घायल भी सीधी जिले के बहरी थाना क्षेत्र के निवासी थे। घायलों में शिवा रावत पिता तुलसी 19 वर्ष, गिरजा रावत पति छोटू रावत 45 वर्ष, नीतू रावत पिता रामकृपाल 25 वर्ष, अनिल रावत पिता छोटकू 33 वर्ष, छत्रपाल रावत पिता दादू रावत 33 वर्ष, श्यामवती रावत पति अनिल रावत 26 वर्ष और अर्चना रावत पिता तुलसी 30 वर्ष है।

 

Created On :   15 Jun 2018 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story