comScore

ब्रिक्स देशों की मीडिया को पुल की भूमिका निभानी चाहिए

November 01st, 2019 22:30 IST
 ब्रिक्स देशों की मीडिया को पुल की भूमिका निभानी चाहिए

हाईलाइट

  • ब्रिक्स देशों की मीडिया को पुल की भूमिका निभानी चाहिए

बीजिंग, 1 नवंबर (आईएएनएस)। ब्रिक्स देशों का चौथा मीडिया शिखर मंच साओ पाउलो में आयोजित हुआ जिसमें पांच ब्रिक्स देशों में से 20 से अधिक मीडिया संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ब्रिक्स देशों की मीडिया को पुल की भूमिका निभानी चाहिए, ताकि ब्रिक्स सहयोग के लिए अधिक सक्रिय योगदान दे सकें।

उन्होंने कहा कि ब्रिक्स वास्तविक सहयोग को आगे बढ़ाने और बहुपक्षीय वैश्विकता में मीडिया की भूमिका और नई मीडिया तकनीक के विकास से ब्रिक्स मीडिया सहयोग की मजबूती दो विषयों को लेकर गहन रूप से विचार विमर्श किया। उनके विचार में ब्रिक्स देशों की मीडिया को लगातार गहरे सहयोग करते हुए पुल की भूमिका निभानी चाहिए, ताकि ब्रिक्स सहयोग के लिए अधिक सक्रिय योगदान दे सकें।

उल्लेखनीय है कि ब्िरक्स मीडिया शिखर मंच की कार्य योजनाह्व जारी की गई और तीसरा ब्रिक्स मीडिया संयुक्त फोटो प्रदर्शनी आयोजित हुई। प्रदर्शनी में पांच ब्रिक्स देशों की 15 प्रमुख मीडिया द्वारा प्रस्तुत करीब सौ फोटो दर्शायी गई, जिनके विषय ब्रिक्स देशों में आर्थिक सामाजिक विका, वैज्ञानिक तकनीकी प्रगति, मानविकी आदान-प्रदान, प्राकृतिक ²श्य और सहयोगी फल आदि शामिल हैं।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

कमेंट करें
Of0rU