ब्राइटलैंड स्कूल केस : आरोपी छात्रा ने कहा- मुझे फंसाया जा रहा है, CBI से हो जांच

Brightland School Case Accused Girl demands for CBI investigation
ब्राइटलैंड स्कूल केस : आरोपी छात्रा ने कहा- मुझे फंसाया जा रहा है, CBI से हो जांच
ब्राइटलैंड स्कूल केस : आरोपी छात्रा ने कहा- मुझे फंसाया जा रहा है, CBI से हो जांच

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ब्राइटलैंड स्कूल में क्लास-1 के स्टूडेंट पर चाकू से हमला करने के मामले में गिरफ्तार की गई 11 साल की छात्रा ने आज कहा कि उसे इस मामले में फंसाया जा रहा है। आरोपी छात्रा ने मीडिया के सामने आकर इस केस की जांच सीबीआई से कराने की मांग भी की है और कहा है कि स्कूल मैनेजमेंट जानबूझकर उसे इस मामले में फंसा रहा है। बता दें कि 18 जनवरी को पहली क्लास में पढ़ने वाला ऋतिक घायल हालत में स्कूल टॉयलेट में मिला था और इसका आरोप उसी स्कूल में पढ़ने वाली 6वीं क्लास की एक छात्रा पर लगा था।


स्कूल मैनेजमेंट फंसा रहा है हमें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 11 साल की आरोपी छात्रा ने सोमवार को मीडिया से कहा कि "कुछ दिनों पहले मेरी और मेरे पिता की स्कूल के कुछ टीचर्स से बहस हुई थी और मुझे शक है कि इसी वजह से मुझे फंसाया जा रहा है। मैं और ऋतिक (पीड़ित छात्र) कभी एक-दूसरे से मिले भी नहीं है।" छात्रा ने आगे कहा कि "मेरी एक फोटो उस बच्चे को दिखाई गई और उसने मुझे पहचान लिया। जबकि पिछले साल नवंबर से ही मेरे छोटे बाल हैं, लेकिन स्कूल मैनेजमेंट कह रहा है कि उस बच्चे ने पुरानी फोटो से मेरी पहचान की है।" आरोपी छात्रा ने इस केस की सीबीआई जांच कराने की मांग करते हुए कहा है कि "मैं इस मामले की सही तरीके से जांच चाहती हूं और असली गुनहगार को सजा जरूर मिलनी चाहिए। मुझे पता है कि मैं निर्दोष हूं और मुझे घूमने की आजादी मिलनी चाहिए। मैं चाहती हूं कि इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए।"

स्कूल के कहने पर काम कर रही है पुलिस

इसके साथ ही आरोपी छात्रा ने पुलिस पर स्कूल मैनेजमेंट के कहने पर काम करने का आरोप लगाया है। छात्रा ने कहा है कि "सीबीआई जांच की मांग मैं इसलिए नहीं कर रही हूं क्योंकि मैं आरोपी हूं, बल्कि मैं चाहती हूं कि घायल छात्र को भी न्याय मिल सके।" छात्रा के पिता ने आरोप लगया कि "पुलिस, स्कूल मैनेजमेंट के कहने पर काम कर रही है, इसलिए उन्हें सिर्फ सीबीआई या सीबीसीआईडी जांच पर ही भरोसा है।" आरोपी छात्रा का कहना है कि वो घायल छात्र से बात करना चाहती है।

 

Image result for brightland school lucknow


क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, बुधवार को ब्राइटलैंड स्कूल में पहली क्लास का 7 साल का बच्चा घायल मिला। इस बच्चे का नाम ऋतिक बताया जा रहा है। बच्चे पर चाकू से हमला किया गया था और बाद में उसे टॉयलेट में बंद कर दिया गया। घटना का पता तब चला, जब स्कूल के डिसिप्लीन हेड अमित सिंह प्रेयर के लिए बच्चों को बुलाने पहुंचे। जब अमित सिंह स्कूल की टॉयलेट के सामने से गुजरे तो उन्हें दरवाजा पीटने की आवाज आई। इसके बाद अमित ने दरवाजा खोला, तो ऋतिक खून से लथपथ मिला। उसके मुंह में कपड़ा भी ठूंसा गया था। इसके बाद बच्चे को किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया, जहां उसकी हालत अब ठीक बताई जा रही है।

जब तक तुम मरोगे नहीं, तो छुट्टी कैसे होगी

घायल ऋतिक ने होश में आने के बाद पुलिस को बयान दिया। इस बयान में ऋतिक ने पुलिस को बताया कि वो लड़की उसे इसलिए मारना चाहती थी, ताकि स्कूल की छुट्टी हो जाए। ऋतिक ने पुलिस को बताया कि "स्कूल में प्रेयर होने जा रही थी। मैंने क्लास में अपना बैग रखा और प्रेयर के लिए जाने लगा। तभी दीदी मुझे जबरदस्ती घसीटकर टॉयलेट में ले गई और मेरे मुंह में कपड़ा ठूंस दिया।" ऋतिक ने आगे बताया कि "चाकू मारते हुए दीदी मुझसे कह रही थी कि तुम को जान से मार दूंगी। जब तक तुम मरोगे नहीं तो स्कूल में छुट्टी कैसे होगी?"

रेयान स्कूल में भी हुआ था ऐसा ही मामला

इससे पहले पिछले साल सितंबर में रेयान इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले 7 साल के प्रद्युम्न ठाकुर के साथ भी स्कूल बाथरूम में चाकू से हमला कर मार दिया गया था। प्रद्युम्न ठाकुर रेयान स्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ता था। इस मामले में पुलिस ने आनन-फानन में बस कंडक्टर अशोक को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि बाद में इस केस की जांच जब सीबीआई को सौंपी गई तो पता चला कि प्रद्युम्न की हत्या उसी स्कूल में पढ़ने वाले 11वीं क्लास के स्टूडेंट ने की है। इसके बाद अशोक को क्लीन चिट मिल गई। फिलहाल आरोपी 11वीं क्लास का स्टूडेंट पुलिस हिरासत में है और हाल ही में उसकी जमानत खारिज हो चुकी है। बता दें कि आरोपी स्टूडेंट अभी नाबालिग है, लेकिन जुवेनाइल बोर्ड और गुरुग्राम कोर्ट ने बालिगों की तरह केस चलाने के आदेश दिए हैं।

Created On :   22 Jan 2018 9:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story