जोहोर कप 2018 के फाइनल में भारत की हार, ब्रिटेन ने 3-2 से दी शिकस्त

britain defeated indian hockey team in the johor cup finals 2018
जोहोर कप 2018 के फाइनल में भारत की हार, ब्रिटेन ने 3-2 से दी शिकस्त
जोहोर कप 2018 के फाइनल में भारत की हार, ब्रिटेन ने 3-2 से दी शिकस्त
हाईलाइट
  • जोहोर कप के फाइनल में भारतीय हॉकी टीम को ब्रिटेन के हाथों 3-2 की शिकस्त झेलनी पड़ी।
  • भारत को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा।
  • भारत ने मैच का शुरुआत शानदार अंदाज में किया।

डिजिटल डेस्क, जोहोर बारू। मलेशिया में खेले गए जोहोर कप 2018 के फाइनल मैच में भारतीय पुरुष जूनियर हॉकी टीम की ब्रिटेन के हाथों करारी हार हुई है। ब्रिटेन ने भारत को इस मैच में 3-2 से शिकस्त दी है। शनिवार को खेले गए इस मैच में हार के साथ भारत को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। बता दें कि जोहोर कप के पिछले संस्करण में भारतीय टीम को ब्रॉन्ज मेडल हासिल हुआ था।

हाफटाइम तक 1-1 रहा स्कोर 
भारत ने मैच का शुरुआत शानदार अंदाज में किया। मैच के शुरुआती मिनट में ही भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला। इसका फायदा उठाते हुए विष्णुकांत सिंह ने मैच के चौथे मिनट में गोल दाग दिया और 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। हालांकि भारतीय टीम इस बढ़त को ज्यादा देर तक बरकरार नहीं रख सकी और मैच के 7वें मिनट में ब्रिटेन ने गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया। मैच के दूसरे क्वार्टर में दोनों ही टीमों ने एकदूसरे को कड़ी टक्कर दी, लेकिन कोई भी गोल करने में नाकाम रहे। हाफटाइम तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर रहा।

दूसरे हाफ में ब्रिटेन ने दागे लगातार दो गोल
दूसरे हाफ के तीसरे क्वार्टर में ब्रिटेन ने अटैकिंग खेल दिखाते हुए एक के बाद एक दो गोल दाग दिए। ब्रिटेन के लिए जेम्स ओएटस ने 39वें और 43वें मिनट में लगातार दो गोल दागे और टीम का स्कोर 3-1 कर दिया। इन दो गोल से भरतीय टीम घबरा गई। भारतीय टीम के फॉरवर्ड खिलड़ी कई बार ब्रिटेन की रक्षापंक्ति को भेदने की कोशिश की, लेकिन वह इस कोशिश में नाकाम रहे। हालांकि मैच के खत्म होने से चंद मिनट पहले अभिषेक ने भारत के लिए दूसरा गोल कर ब्रिटेन के खेमे में खलबली मचा दी और स्कोर 3-2 कर दिया। ऐसा लग रहा था मानो भारत इस मैच को बराबरी पर ले आएगा, लेकिन ब्रिटेन के डिफेंडर्स ने इसके बाद सावधानी से खेलते हुए एक भी गोल नहीं पड़ने दिया। इस तरह भारत को मैच हारकर सिल्वर से ही संतोष करना पड़ा।

भारत दो बार जीत चुका है जोहोर कप
बता दें कि सुल्तान जोहोर कप एक इंटरनेशनल अंडर-21 पुरुष हॉकी टूर्नामेंट है। इस टूर्नामेंट के शुरू होने के बाद से पांच टीमें यह टूर्नामेंट जीत चुकी हैं। भारत ने इस टूर्नामेंट को दो बार अपने नाम किया है। भारत ने 2013 में मलेशिया, जबकि 2014 में ब्रिटेन को हराकर यह टूर्नामेंट जीता था। वहीं 2012 में भारत उपविजेता रही थी। 2016 और 2017 के पिछले दो संस्करणों में ऑस्ट्रेलिया ने इस खिताब पर अपना कब्जा किया हुआ है।

Created On :   13 Oct 2018 5:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story