9 साल पुराने पोर्न स्कैंडल में ब्रिटिश उप प्रधानमंत्री को देना पड़ा इस्तीफा

Britain First Secretariat of State Damian green resign from post
9 साल पुराने पोर्न स्कैंडल में ब्रिटिश उप प्रधानमंत्री को देना पड़ा इस्तीफा
9 साल पुराने पोर्न स्कैंडल में ब्रिटिश उप प्रधानमंत्री को देना पड़ा इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन के फर्स्ट सेक्रेटरी ऑफ स्टेट (उप प्रधानमंत्री) डैमियन ग्रीन को 9 साल पुराने एक पोर्न स्कैंडल के चलते अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है। उन पर आरोप था कि 2008 में हाउस ऑफ कॉमन्स के अपने कार्यालय में उनके कंप्यूटर पर पोर्न मुवीज़ पायी गई थी और इस मामले में पूछताछ पर उन्होंने गलत जानकारी दी थी।

इस मामले में कैबिनेट कार्यालय की आंतरिक जांच में पाया गया है कि 2008 के छापे के दौरान पुलिस ने ग्रीन के कार्यालय से जो पोर्न वीडियो बरामद किए थे, उन्हें इसकी जानकारी थी। इसके बावजूद उन्होंने झूठे बयान दिए। हालांकि बाद में ग्रीन ने भी स्वीकार किया था कि उन्होंने भ्रामक बयान दिए थे, लेकिन उन्होंने इस बात से मना भी किया था कि उन्होंने संसद के अपने कैबिन के कंप्यूटर में पोर्न वीडियो को डाउनलोड किया या इसे देखा था। उनका कहना था कि ये आरोप बेबुनियाद और गंभीर रूप से आहत करने वाले हैं।

डेमियन ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि उन्होंने वह पोर्न वीडियो नहीं देखा, लेकिन यह भी माना कि इस बारे में भ्रामक जानकारी है कि पुलिस ने ही उन्हें इसके बारे में सूचना दी थी। उन्होंने पत्र में लिखा, "मैं स्वीकार करता हूं कि मुझे प्रेस में दिए गए अपने वक्तव्यों के बारे में स्पष्ट होना चाहिए था कि पुलिस के वकील ने कंप्यूटर में अश्लील सामग्री के बारे में मेरे वकील से 2008 में बातचीत की थी और 2013 में पुलिस ने टेलीफोन बातचीत में मेरे समक्ष यह मामला उठाया था।"

बता दें कि इस मामले में जांच के आदेश उस समय दिए गए थो, जब डेमियन ग्रीन पर उनसे उम्र में तीस साल छोटी महिला केट माल्टबी ने आरोप लगाया था कि डेमियन ने साल 2015 में वाटरलू के एक पब में उनके घुटने को छुआ था।
 

Created On :   21 Dec 2017 1:08 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story