कॉपी-किताब खरीद कर घर लौट रहे भाई-बहन नदीं में डूबे, एक का शव मिला

Brother and sister immersed in the flow of river, one body found
कॉपी-किताब खरीद कर घर लौट रहे भाई-बहन नदीं में डूबे, एक का शव मिला
कॉपी-किताब खरीद कर घर लौट रहे भाई-बहन नदीं में डूबे, एक का शव मिला

डिजिटल डेस्क, अमरावती। बडनेरा के पास बहादरपुर गांव के दो भाई-बहन नदी में बह गए। बताया जा रहा है कि धनश्री और नैतिक चवरे नामक दोनों भाई-बहन बुधवार शाम जैसे ही परिजन के साथ बाइक से नदी पार कर रहे थे। उस दौरान पानी के बहाव की चपेट में आ गए। जिन्हें खोजने के लिए गांववालों ने रात-दिन एक कर दिया। काटआमला गांव के पास बहनेवाली नदी में बाढ़ से हालात हैं, जिसकी चपेट में आकर हादसा हुआ।

बहादरपुर निवासी खेतीहर मजदूर जगदीश चवरे अपने पिता मारुती चवरे सहित दो बच्चों के साथ बाइक से लौट रहे थे। जो बच्चों को बडनेरा के होलीक्रॉस हाईस्कूल में बच्चों की एडमिशन करा, नई कॉपी-किताबें खरीद कर गांव आ रहे थे। इसी बीच रास्ते में एक छोटी नदी पड़ती है। जिसके पुल से पानी बह रहा था। पानी का बहाव देखते हुए बाईक धीमी गति से निकालते हुए जगदीश बहाव तेज होने से नियंत्रण खो बैठे। इस दौरान बाईक सवार चारों नदी में गिए गए। इसी बीच बहादरपुर के एक युवक ने उन्हें बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी। वो जगदीश और उनके पिता की जान बचाने में सफल हुआ, लेकिन दोनों बच्चों को पकड़ नहीं पाया। नैतिक और धनश्री दोनों नदी में बह गए। 

खबर आग की तरह आसपास के गांव में फैल गई। लोगों ने बाढ़ का बहाव कम होने के बाद दोनों की खोज की। जब जाकर गुरुवार सुबह धनश्री का शव मिला। इसके बाद दोपहर तक नैतिक की खोज जारी रही, लेकिन बचाव दल को उसे ढूंढने में सफलता नहीं मिली। हादसे की जानकारी मिलते ही भाजपा प्रदेश प्रवक्ता शिवराय कुलकर्णी मौके पर पहुंचे। उन्होंने कलेक्टर अभिजीत बांगर से फोन पर चर्चा की। तहसीलदार, विभागीय अधिकारी और आपातकालीन जांच दस्ता नहीं पहुंचा। एेसे में गांववालों ने पटवारी और सेवानिवृत्त सैनिक एस.एस. गिल के साथ बचाव कार्य शुरु कर दिया।

नैतिक को खोजने के लिए विशेष दल की मांग की गई थी। जिसके बाद प्रशासन ने रेस्क्यू टीम को रवाना किया। शिवराय कुलकर्णी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया। साथ ही मुख्यमंत्री निधि से परिवार को मदद दिलाने का आश्वासन दिया। इस घटना के बाद परिवार में मातम पसर गया गै।

Created On :   28 Jun 2018 1:03 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story