बहन को सबक सिखाने किया था भांजी का अपहरण, दोनों आरोपी गिरफ्तार

Brother kidnapped sister daughter with help of friend, police arrested both accused
बहन को सबक सिखाने किया था भांजी का अपहरण, दोनों आरोपी गिरफ्तार
बहन को सबक सिखाने किया था भांजी का अपहरण, दोनों आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली (वैढन)। 4अगस्त की सुबह 10.30बजे वैढन से गायब हुई 9 वर्षीया बालिका को सही सलामत वैढन पुलिस ने बरामद कर लिया है। बच्ची का अपहरण करने वाले आरोपी उसके मामा दीपू भारती उम्र 22 वर्ष निवासी अनपरा और घटना में उसके साथ रहे आरोपी के रिश्ते का जीजा मोनू 25 वर्ष निवासी खजुरी थाना दुद्धी जिला सोनभद्र उप्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों के पास से बच्ची के अपहरण में इस्तेमाल लाई गयी बाइक क्रमांक यूपी 64 जे 9934 कपड़े व एक मोबाइल फोन जप्त किया गया है।

घटना के पीछे मिली जानकारी के मुताबिक पीड़िता की मां ने रविवार की शाम तकरीबन 7बजे वैढन थाने में रिपोर्ट लिखाई थी कि उसकी 9 वर्षीया पुत्री अपनी मौसी राधा के घर जाते समय रास्ते से गायब हो गयी है। दिन भर पतासाजी के बाद भी वह नही मिली है शाम को लिखी गई रिपोर्ट उपरांत पुलिस ने तत्काल कई टीमें गठित की और तलाश शुरू की। आईपीसी की धारा 363के तहत दर्ज किये गये मामले में बालिका की मां से पूछतांछ करने के उपरांत पुलिस को उसके भाई दीपू से विवाद होने की जानकारी मिली। जिस पर पुलिस ने उसके मामा दीपू पर शिकंजा कसा और रेनूसागर चौकी अनपरा अंर्तगत उसके निवास पर दबिश देकर बच्ची को बरामद कर मां को सांैप दिया गया। दोनों आरोपियों को वैढऩ थाने लाई पुलिस ने पूछताछ की तो सच्चाइ सामने आ गई।

सबक सिखाने के लिए किया था अपहरण

गिरफ्त में आये आरोपियों ने पुलिस को बताया कि दीपू का विवाद उसकी अपनी बहन से चल रहा था। जिसे सबक सिखाने के  लिये उसकी बेटी का अपहरण किया था। रास्ते से बच्ची को लेकर वे उसके सिर पर कपड़ा डाल कर वैढन से निकले थे। बाइक में बैठा कर उसे अपने घर रेनूसागर ले गए थे। 24घंटे तक हलकान रही मां अपनी बेटी को पाकर रो पड़ी लेकिन अपने ही भाई के द्वारा किए गये इस कृत्य के लिये उसने उसे जमकर कोसा।

ली राहत की सांस

अपहृत बालिका के सही सलामत खोजने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। इस पूरी कार्रवाई में वैढऩ थाना प्रभारी अरूण कुमार पांडेय, सहायक उप निरीक्षक रामजी त्रिपाठी सहित थाने के पुिलस बल ने टीम वर्क किया। इस कार्रवाई को सही सलामत अंजाम देने वाली टीम को पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन ने पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
 

Created On :   7 Aug 2019 8:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story