comScore

झारखंड लिंचिंग को राहुल ने कहा मानवता पर धब्बा, केंद्र और राज्य सरकार को बताया जिम्मेदार

झारखंड लिंचिंग को राहुल ने कहा मानवता पर धब्बा, केंद्र और राज्य सरकार को बताया जिम्मेदार

हाईलाइट

  • केंद्र और राज्य सरकार को बताया जिम्मेदार
  • पुलिस पर भी लगाया क्रूरता का आरोप
  • चोरी के आरोप में भीड़ ने की थी युवक की पिटाई

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड में हुई लिंचिंग की घटना पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का बयान सामने आया है। इस घटना को राहुल गांधी ने मानवता पर धब्बा बताया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने इस घटना का जिम्मेदार राज्य और केंद्र की बीजेपी सरकार को बताया है। उन्होंने मृतक की पत्नी के लिए सरकारी नौकरी की मांग की है। बता दें कि चोरी के शक में भीड़ ने झारखंड में तबरेज अंसारी नामक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

राहुल गांधी ने मंगलवार को मृतक तबरेज अंसारी को फोटो ट्वीक की। उन्होंने लिखा कि झारखंड में भीड़ का युवक को पीटना मानवता पर धब्बा है। मौत की कगार पर पहुंच चुके युवक को चार दिन तक कस्टडी में रखना पुलिस की हैरान कर देने वाली क्रूरता को दिखाता है, उन्होंने सवाल उठाया कि इस घटना पर केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकारें शांत हैं।

मामला तब सामने आया था, जब पिटाई का वीडियो सोशल मीडियो पर वायरल  हुआ, जिसमें कुछ लोग एक युवक को पीटते और उससे जय श्री राम और जय हनुमान बोलते नजर आ रहे हैं। पुलिस ने तबरेज की लिंचिंग के मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित की है।

ये है मामला
मामला झारखंड का है, जहां यह घटना हुई है। यहां के खरसवां में मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में तरबेज को भीड़ ने पकड़कर खंभे से बांध दिया था और सात घंटे से अधिक समय तक उसकी पिटाई की और उसे बुरी हालत में  18 जून को उसे पुलिस के हवाले किया गया। जिसके बाद कोर्ट ने तबरेज को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वहीं 22 जून को बेहद खराब हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मौत के बाद हंगामा
मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। उनका आरोप था कि तबरेज की सांसें चलने के बावजूद उसे मृत घोषित कर दिया गया। परिजनों की मांग पर उसे टीएमएच रेफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत होने की पुष्टि की। इससे पहले तबीयत बिगड़ने पर तबरेज को जेल से सदर अस्पताल लाया गया था। टीएमएच में भी परिजनों का हंगामा जारी रहा। आरोप लगाया कि तबरेज को साजिशन मारा गया है।

कमेंट करें
RXZaW