comScore

येदियुरप्पा ने किया कांग्रेस - जेडीएस में फूट दावा , गठबंधन से नाखुश है कांग्रेस के 20 से ज्यादा विधायक

येदियुरप्पा ने किया कांग्रेस - जेडीएस में फूट दावा , गठबंधन से नाखुश है कांग्रेस के 20 से ज्यादा विधायक

हाईलाइट

  • भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम बी एस येदियुरप्पा ने सत्तारूढ़ कांग्रेस - जेडीएस में भीतरी कलह होने का दावा किया है
  • येदियुरप्पा ने एक मीडिया इंटरव्यू में कहा कि गठबंधन में 20 से ज्यादा कांग्रेस विधायक असंतुष्ट हैं
  • येदी ने कहा- नाखुश विधायक ले सकते हैं कभी भी बड़ा फैसला

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने सत्तारूढ़ कांग्रेस - जेडीएस गठबंधन में भीतरी कलह होने का दावा किया है। येदियुरप्पा ने एक मीडिया इंटरव्यू में कहा कि गठबंधन में 20 से ज्यादा कांग्रेस विधायक असंतुष्ट हैं। साथ ही पूर्व सीएम ने यह दावा भी किया है कि कांग्रेस विधायक इसपर कभी भी कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। बता दें कि बीते साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी 222 में से 104 सीटें जीतकर सबसे बड़ा दल बनकर उभरी थी, लेकिन कांग्रेस और जेडीएस ने साथ मिलकर कर्नाटक में सरकार बना ली थी।

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने के बाद से ही सियासी खींचतान जारी है। कई बार राज्य के तीनों बड़े दल एक दूसरे पर आरोप लगा चुके हैं। ऐसे में येदियुरप्पा के बयान ने सियासी चर्चाओं को हवा दे दी है। येदियुरप्पा ने दावा किया है कि गठबंधन वाली इस सरकार में 20 से ज्यादा कांग्रेस विधायक नाखुश हैं और वह जल्द ही कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। 

गौरतलब है कि राज्य में कांग्रेस द्वारा लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा चुनाव की तैयारियों की चर्चाएं जारी हैं। इसपर डिप्टी सीएम जी परमेश्वर ने पलटलवार करते हुए कहा है कि हमने मजबूत इरादे के साथ यह गठबंधन बनाया है, हम पांच साल का कार्यकाल पूरा करेंगे, कुछ लोग अफवाहें फैला रहे हैं।

कमेंट करें
U3XO0