बीएसईएस की स्कीम , पुराने के बदले खरीदें नया AC, 47% की मिलेगी छूट

BSES summer scheme, buy new AC instead of old, at 47% discount
बीएसईएस की स्कीम , पुराने के बदले खरीदें नया AC, 47% की मिलेगी छूट
बीएसईएस की स्कीम , पुराने के बदले खरीदें नया AC, 47% की मिलेगी छूट

डिजिटल डेस्क । फिलहाल बढ़ते पारे से राहत तो नहीं मिलने वाली है लेकिन गर्मी से राहत देने वाली एक खबर आई है जो आपको सुकून की हवा दे सकती है। दरअसल बीएसईएस राजधानी पावर लिमिटेड (BRPL) ने दिल्ली के लोगों को गर्मी से निजात दिलाने के लिए जबरदस्त ऑफर दिया है। बीएसईएस की नई स्कीम के तहत दिल्ली निवासी (दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली) कोई भी शख्स अपना पुराना एयर कंडीशनर (एक्सचेंज ऑफर के तहत) देकर नया AC ले सकता है। स्कीम के तहत AC रिप्लेस करने पर नया AC 47% तक सस्ता मिलेगा। इसमें वोल्टास, एलजी और गोदरेज ब्रांड के AC दिए जाएंगे। हालांकि अभी ये स्कीम साउथ और वेस्ट दिल्ली के उपभोक्ताओं के लिए है। जल्द ही इसे दिल्ली ईस्ट और सेंट्रल में भी लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसे एसी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी राजधानी पावर लिमिटेड (BRPL) के साथ पार्टनरशिप में लॉन्च किया है। कंपनी जल्द ही ईस्ट और सेंट्रल दिल्ली में भी लॉन्च करेगी।

इस ऑफर में अहम बात ये है कि उपभोक्ता जो नया AC लेगा वो एसी एनर्जी एफिशिएंट है। कंपनी का ये ऑफर लिमिटेड पीरियड के लिए है। अगर कोई चाहे तो एक साथ तीन AC भी खरीद सकता है, लेकिन उसे अलग-अलग उपभोक्ता अकाउंट नंबर देना होगा।

नए एसी से बिजली बिल में बचत होने की उम्मीद है। यहां पर बता दें कि एयर कंडीशनर सालाना 7500 (स्पलिट) और 6500 रुपये (विंडो) की बचत करता है। यानी इससे दोहरा फायदा है-बिजली की बचत और साथ में नए एसी का लुत्फ। कंपनी प्रवक्ता का कहना है कि स्कीम के तहत उपभोक्ता कई कंपनियों के एसी बदल सकते हैं।

कंपनी प्रवक्ता के मुताबिक, इस बंपर स्कीम को फिलहाल दक्षिण और पूर्वी दिल्ली के उपभोक्ताओं के लिए शुरू किया गया है। कंपनी का ये भी कहना है कि जल्द ही इसे पूरी दिल्ली में शुरू किया जाएगा। 

 

बीएसईएस के लिए इमेज परिणाम

 

कैसे होगा फायदा?

अगर कोई 5 स्टार रेटिंग वाला SC मार्केट में 30 हजार रुपए का मिल रहा है तो छूट के बाद BSES से इसे आप 15,900 रुपए में खरीद सकेंगे। फायदा लेने के लिए हर कंज्यूमर को रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। शुरुआत में कंपनी इस तरह के 10 हजार AC बेचेगी। इसके लिए उपभोक्ताओं को रजिस्ट्रेशन कराना होगा और रजिस्ट्रेशन के लिए आपको हेल्पलाइन 011-3999970 या टोल फ्री नंबर- 19123 पर कॉल करके रजिस्ट्रेशन कराना होगा। कंपनी का दावा है कि 15 दिन में एसी की डिलीवरी हो जाएगी।

7500 रुपए तक सालाना होगी बचत

अनुमान है कि पुराना AC बदलने पर उपभोक्ता अपने बिल में सालाना 7500 रुपए तक की बचत कर सकता है। पुराने एसी में लीकेज से एनवायरमेंट में हाइड्रोफ्लोरो कार्बन की मात्रा भी बढ़ जाती है। इससे ग्लोबल वॉर्मिंग का खतरा बढ़ जाता है। नए ईको-फ्रेंडली AC का यूज करने पर इस प्रॉब्लम को रोकने में भी मदद मिलेगी।

Created On :   25 May 2018 7:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story