नागपुर के बाजार सीताबर्डी में 33 दुकानों पर बुलडोजर, अतिक्रमण हुआ साफ

Bulldozer run on 33 stores of Sitabaldi at Nagpur, encroachment clear
नागपुर के बाजार सीताबर्डी में 33 दुकानों पर बुलडोजर, अतिक्रमण हुआ साफ
नागपुर के बाजार सीताबर्डी में 33 दुकानों पर बुलडोजर, अतिक्रमण हुआ साफ

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सुधार प्रन्यास (नासुप्र) ने शनिवार को सीताबर्डी में एक बार फिर बुलडोजर चलाया और 33 दुकानों का अतिक्रमण हटाया। नासुप्र की जगह पर अतिक्रमण कर बनाई गईं दुकानों को अतिक्रमण हटाने के लिए 5 फरवरी को 3 दिन का समय िदया गया था, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। शनिवार को 13 दुकानों पर कार्रवाई की गई और पिछले दिनों तोड़ी गईं 20 दुकानों पर भी कार्रवाई की गई। यह कार्रवाई रविवार को भी चलेगी। इस दौरान 13 दुकानों का स्ट्रक्चर व मलबा हटाया जाएगा।

कार्रवाई जारी रहेगी

जानकारी के अनुसार, मौजा सीताबर्डी के खसरा क्रमांक 320 व 315 में नासुप्र की जगह पर बनी 33 दुकानों को 24 अप्रैल 2015 को विभागीय कार्यालय ने नोटिस िदया था। उच्चतम न्यायालय ने सभी नोटिस को कायम रखकर स्पेशल लिव पिटीशन में अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए थे। शनिवार को दो बुलडोजरों की मदद से अतिक्रमण का सफाया किया गया। 5 फरवरी को दुकानों को तोड़ने के लिए जगह बनाई गई थी और दुकानों में पीछे से होल किए गए। कार्रवाई के दौरान एक पोकलेन गड्ढे में फंस गई थी, जिसे अभी भी नहीं निकाला जा सका है।

एक बार फिर कार्रवाई शुरू

शनिवार से एक बार फिर कार्रवाई शुरू हो गई है। वेरायटी चौक स्थित गांधी पुतला की दाईं ओर की दुकानों को पूरी तरह तोड़ दिया गया। सुबह से देर रात तक कार्रवाई चलती रही। अतिक्रमण अधिक होने के कारण रविवार को भी कार्रवाई की जाएगी। यदि फिर भी अतिक्रमण का सफाया नहीं हुआ, तो सोमवार को भी बुलडोजर चलेगा। यह कार्रवाई नासुप्र की सभापति शीतल उगले के नेतृत्व में की गई।

हादसे के वक्त कार में आग, 3 मामूली झुलसे

उधर रामदासपेठ में शनिवार तड़के भीषण सड़क हादसे में एक कार पलट गई और फिर उसमें आग लग गई। कार में सवार तीन मित्र मामूली रूप से झुलस गए हैं। दमकल और बर्डी पुलिस मौके पर पहुंची थी। शिवाजी नगर निवासी साहिल अग्रवाल (21) और  वर्धमान नगर निवासी उसके दो िमत्र हार्दिक दिनेश मानमाता (25) प्रतीक, विपुल काले (25) किसी रिश्तेदार के यहां समारोह में गए थे। शनिवार तड़के चार बजे बजाजनगर से रामदासपेठ की तरफ आते वक्त साहिल कार (क्र. एमएच 31 एफई 3051) से नियंत्रण खो बैठा और उसने एक वाहन को टक्कर मार दी। इसके बाद साहिल की कार बिजली के खंभे से जा भिड़ी और चारों खाने चित्त हो गई। हादसे के बाद उसमें आग लग गई।  कार में फंसे तीनों मित्र मामूली रूप से झुलस गए। दमकल को सूचना दी गई। दमकलकर्मियों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर आग को काबू में िकया। घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती िकया गया है। तीनों की हालत स्थिर है। प्रकरण दर्ज िकया गया है। जांच जारी है। 
 

Created On :   10 Feb 2019 12:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story