चर्च कम्पउंड में दो सूने आवासों में सेंधमारी, नगदी और जेवर चुराकर चोर फरार

Burglary, cash and jewelery steal two thieves in church compound
चर्च कम्पउंड में दो सूने आवासों में सेंधमारी, नगदी और जेवर चुराकर चोर फरार
चर्च कम्पउंड में दो सूने आवासों में सेंधमारी, नगदी और जेवर चुराकर चोर फरार

 
डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। शहर की पॉश कॉलोनियों के सूने आवासों में सेंधमारी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। चोर  बेखौफ चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हंै। वहीं लगातार बढ़ती चोरी की वारदात पुलिस के रात्रि गश्त के दावों की पोल खोल रही है। ईएलसी चर्च कम्पाउंड में मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात चोरों ने दो सूने आवासों में सेंधमारी की। एक मकान से चोर जेवर व नकदी चुरा ले गए। गनीमत है कि दूसरे घर से चोर कुछ नहीं ले जा पाए। एक रात में दो मकानों में सेंधमारी की वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पीडि़तों ने कोतवाली में इसकी शिकायत दर्ज कराई है।
चर्च कम्पाउंड निवासी 90 वर्षीय प्रेमीदया का पिछले डेढ़ माह से जबलपुर के आर्मी अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनके सूने मकान की देखभाल पास ही रहने वाली उनकी बेटी विनीता भुजाड़े करती है। बुधवार सुबह जब विनीता मां के घर पहुंची तो दरवाजे में लगा ताला टूटा पड़ा था। घर का सारा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था। विनीता के मुताबिक चोर सोने और चांदी के जेवर और नकदी चुरा ले गए। उनके मुताबिक चोर एक लाख रुपए का सामान चुरा ले गए। बताया जा रहा है कि चोरी की वारदात के बाद से उसके घर का कुत्ता भी गायब है। वहीं दूसरी चोरी चर्च कम्पाउंड के शालिनी आशेर के सूने आवास में हुई। वह नरसिंहपुर एक कार्यक्रम में शामिल होने गई थी। चोरों ने दरवाजे पर लगे ताले को तोड़कर घर में प्रवेश किया। हालांकि चोर मकान से कुछ नहीं ले जा पाए। पुलिस ने दोनों पीडि़तों की शिकायत पर मामले को जांच में लिया है।
पुलिस गश्त पर उठ रहे सवाल-
चर्च कम्पाउंड काफी पुरानी और घनी कॉलोनियों में से एक है। यहां के रहवासियों ने बताया कि कम्पाउंड के अंदर असामाजिक तत्वों का आना-जाना है लेकिन पुलिस कभी यहां नहीं आती। जिसका फायदा उठाते हुए चोरों ने सूने आवासों में सेंधमारी की।
एक भी चोरी का खुलासा नहीं कर पाई पुलिस-
कोतवाली थाना क्षेत्र में चोरी की कई वारदातें सामने आ चुकी है लेकिन इनमें से एक भी मामले का खुलासा पुलिस नहीं कर पाई है। पिछले दिनों वर्धमान सिटी निवासी कविता डिगरसे के सूने आवास में सेंधमारी कर चोर जेवर व नकदी चुरा ले गए थे। इसी तरह देहात थाना क्षेत्र के ओम आदित्य धाम में आरजी गोहे और गितेश वर्मा के मकान में चोरी करने वाले आरोपियों का सुराग नहीं लगा है।

Created On :   4 Dec 2019 4:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story