यात्रियों से भरी बस पेड़ से टकराई, 20 लोग घायल

Bus collided with tree, 20 passengers injured in accident
यात्रियों से भरी बस पेड़ से टकराई, 20 लोग घायल
यात्रियों से भरी बस पेड़ से टकराई, 20 लोग घायल

डिज्टिल डेस्क छिंदवाड़ा। बिछुआ के घाटकामठा के समीप सोमवार दोपहर 12 बजे तेज रफ्तार गामा वाहन अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराया। आठ लोगों की क्षमता वाले वाहन में चालक 20 यात्रियों को बैठाकर गाड़ी चला रहा था। गाड़ी में सवार सभी लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। घायलों में दस बच्चे और महिलाएं है। जिन्हें प्राथमिक इलाज के बाद बिछुआ से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि सभी यात्री जमुनिया से शंकरवन मेले के लिए निकले थे। घाटकामठा में तेज रफ्तार वाहन अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गया। घटना के बाद घायलों की मदद कर राहगीरों ने पुलिस की सहायता से बिछुआ अस्पताल पहुंचाया। यहां सभी घायलों का प्राथमिक इलाज कर जिला अस्पताल रेफर किया गया। घायलों में सभी की हालत सामान्य बताई जा रही है।  
जिला अस्पताल में भर्ती घायल-
जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों में शारदा पिता जानवा (19), बीना पिता जुगराम (19), सजनलाल कुमरे (33), कल्पना पिता बालकराम कुमरे, दुर्गाबाई (16), उमाबाई पिता महेश (12), राधेश्याम पिता हरिचंद नौरे, संपतिया पति मंगलू उईके, हिरिया पति उदल युवनाती, सोमवति कड़पे, रामदास पिता पतिराम निवारे (चालक), हरीश पिता सेवक राम, रुसियाबाई मर्सकोले, निखिल पिता रामकिशोर उईके, नीता पिता सजन कुमरे (5), उरलोबाई पति ज्ञानशा, अनिवति पिता गेंदलाल(13), मनोटा पति संतराम (45) को गंभीर चोटें आई हं।
किसान और दो बैलों की मौत- पेंच नेशनल पार्क से लगे जंगलों में वन्यप्राणियों को मारने किसान खेतों में करंट बिछा रहे है। जिसकी चपेट में आने से लोगों की मौत हो रही है। कोनापिंडरई के बाद रविवार को मोहगांव में खेत में लगे करंट की चपेट में आने से किसान और दो बैलों की मौत हो गई। कपुर्दा चौकी के ग्राम मोहगांव खुर्द के किसान रामनाथ वर्मा सहित दो बैलों की करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मोहगांव निवासी किसान रामनाथ वर्मा खेत से बैल लेकर वापस आ रहा था। इस दौरान जंगल के पास मौजूद खेत में हाईटेंशन लाइन से चोरी कर बिजली के तार बिछाए गए थे। किसान रामनाथ और उसके 2 बैलों की मौके पर मौत हो गई। गौरतलब हैं कि पेंच बफर जोन के जंगल से लगे होने के कारण यहां वन्यप्राणियों की आवाजाही बनी रहती है। वन्यप्राणियों को मारने किसान खेतों में करंट बिछाते है। इससे पहले कोनापिण्डराई के जंगल में एक युवक की मौत हो गई थी। इसके पहले एक युवती की करंट के जाल में फंसनेे से मौत हो गई थी। बीते दो वर्ष पूर्व करंट से ही बाघिन समेत कई जंगली जानवरों की मौत हो चुकी है।

 

Created On :   16 Jan 2018 7:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story