हड्डियों की जांच से पता चलेगा कि युवक हत्या या फिर जानवरों द्वारा मारा गया

By checking bones know young man murder or killed by animals
हड्डियों की जांच से पता चलेगा कि युवक हत्या या फिर जानवरों द्वारा मारा गया
हड्डियों की जांच से पता चलेगा कि युवक हत्या या फिर जानवरों द्वारा मारा गया

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। बरगी के कालादेही के जंगल में मिले युवक के नरकंकाल मामले में अब दुविधा की स्थिति बन गई है। एक तरफ यह कहा जा रहा है कि संतू यादव की हत्या कर लाश जंगल में ही फेंक दी गई है, वहीं पुलिस इस थ्योरी पर भी काम कर ही है कि हो सकता है कि संतू को जंगली जानवर ने हमला कर मार डाला हो। इस मामले में अधिकांश लोगों का कहना है कि संतू घर से लकड़ी काटने के लिए गया था और जब वह घर से चला, तो ठीक हालत में था। यही नहीं, उसको जंगल में एक महिला अनुसुइया बाई एवं बैगा संतोखी मिले थे। उनसे संतू की बातचीत भी हुई थी, उसके बाद संतू का पता नहीं चला। संतू 29 जून को घर से निकला था और उसकी लाश 15 जुलाई को नरकंकाल के रूप में मिली थी। उसके शरीर का मांस जानवर नोंचकर खा गए थे। संतू के कपड़ों से ही उसके परिजनों ने शिनाख्त की थी। कंकाल मिलने के बाद से ही उसकी हत्या की आशंका जताई जा रही थी। पुलिस का यह भी कहना था कि संतू बीमार था, हो सकता है कि वह जंगल में बेहोश हो गया हो और उस पर जंगली जानवर ने हमला कर उसे मार डाला हो । वहीं पुलिस की यह थ्योरी वहां मिले अनुसुइया बाई एवं बैगा संतोखी के बयान से मेल नहीं खा रही है।

जांच से ही होगा खुलासा 

संतू की मौत की जानकारी लेने के लिए उसकी हड्डियों को फोरेंसिक जाँच के लिए भेजा गया है। इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले का खुलासा हो पाएगा। -रवि चौहान, सीएसी

नहर में मिली युवक की लाश 

भेड़ाघाट थाना क्षेत्र के राजा बरखेड़ा की नहर में गेट के पास एक युवक की लाश मिली है। करीब 30 साल के इस युवक की लाश पर कपड़े नहीं हैं। लाश करीब 5 दिन पुरानी लग रही है। बुरी तरह से सड़ चुकी लाश की पहचान पूरे दिन चली कवायद के बाद भी नहीं हो सकी है। इस मामले में मर्ग कायम करने के बाद पीएम कराया गया है। अभी यह पता नहीं चल सका है कि युवक नहाते समय डूबने से मरा है या फिर उसको मारकर नहर में फेंका गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही युवक की मौत का पता चल सकेगा।
 

Created On :   18 July 2019 8:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story