comScore
Dainik Bhaskar Hindi

महिला को बैंक खाते में मिले 3.50 लाख रुपए, लगा PM मोदी ने डलवाए हैं, लेकिन...

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 14th, 2019 15:55 IST

6.7k
1
0
महिला को बैंक खाते में मिले 3.50 लाख रुपए, लगा PM मोदी ने डलवाए हैं, लेकिन...

डिजिटल डेस्क, शिवपुरी। कहते हैं कि बैंक में आपका पैसा सबसे ज्यादा सुरक्षित रहता है, लेकिन मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले की करैरा तहसील में एक ऐसी अजीब घटना हुई जिससे वहां सभी के होश उड गए। सिरसोना गांव में रहने वाली महिला ममता कोली के जनधन खाते में अचानक साढ़े तीन लाख रुपए आ गए जिसे देख महिला को लगा कि ये पैसे पीएम मोदी ने उसके खाते में डलवाए हैं। जिसके बाद खाते में से महिला ने 3.10 लाख रुपए निकाल लिए और अपने लिए गहने, पति के लिए नई बाइक ले ली और अपना सारा कर्जा भी चुकता कर दिया। इसी दौरान महिला मोदी के किए वादे के मुताबिक बाकी के पैसों का इंतजार कर रही थी कि उसी बीच बैंक मैनेजर महिला के घर जा पहुंचा और महिला से कहा कि जो पैसे तुमने खर्च किए हैं वो तुम्हारे नहीं हैं, वापस करो नहीं तो जेल जाना होगा।

ये है सारा मामला
दरअसल, बैंक की गलती के कारण सिरसौद गांव के दुकानदार अनिल नागर का खाता महिला के आधार नबंर से लिंक हो गया, जिसकी जानकारी महिला को नहीं थी। जब वो थंब इंप्रेशन मशीन से पैसे निकलवाने गई तो पता चला कि उसके खाते में तीन लाख से ज्यादा रुपए हैं। जिसके बाद उसने अलग-अलग दिनों में र कुल तीन लाख दस हजार रुपए निकाल लिए। 

जब दुकानदार को खाते से पैसे निकाले जाने का पता चला तो उसने इसकी शिकायत बैंक में की। जांच करने पर पता चला कि सिरसोना में रहने वाली महिला ममता कोली का आधार सिरसौद गांव में रहने वाले दुकानदार अनिल नागर के बैंक खाते से लिंक हो गया है। सच जानने के बाद महिला रो पड़ी। बैंक मैनेजर जब पुलिस के साथ महिला के घर पहुंचा तो महिला ने कर्ज चुकाने, बाइक और गहने खरीदने के बाद अपनी माली हालत ठीक न होने की बात कहकर पैसे लौटाने में असमर्थता जताई। हालांकि बैंक अधिकारियों ने पुलिस की मदद से 85 हजार रुपए महिला से वापस ले लिए हैं। जो अनिल नाग के खाते में जमा करा दिए गए हैं और बाकी के पैसे नहीं लौटाए दाने पर पुलिस कार्यवाही के लिए बोला है। 


इस मामले पर ममता का कहना है, हमने सोचा कि हमारा जनधन के तहत जीरो बैलेंस पर खाता खुला था तो प्रधानमंत्री ने ही ये पैसे खाते में डलवाए होंगे, इसलिए मैंने लोगों से लिया कर्जा लौटा दिया और पति के लिए बाइक ले ली। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download