comScore
Dainik Bhaskar Hindi

भायखला जेल मामला : महिला कैदी की हत्या में कॉन्स्टेबल गिरफ्तार

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:35 IST

1.5k
0
0
भायखला जेल मामला : महिला कैदी की हत्या में कॉन्स्टेबल गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। भायखाला जेल में हुए महिला कैदी की मौत का मामले में मुम्बई क्राइम ब्रांच ने एक महिला कांस्टेबल को किया गिरफ्तार किया है। जेल में मंजुला शेट्टे नामक कैदी की पिटाई के चलते मौत कुछ दिन पहले मौत हो गई थी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में राज्य महिला आयोग ने भायखला जेल में महिला कैदी की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित करने का फैसला किया था। एसआईटी में हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश, सेवानिवृत्त आईपीएस और गैर सरकारी संगठन से जुड़ी एक महिला शामिल है। महिला आयोग की एक टीम ने बीते गुरुवार को जेल का दौरा भी किया।

टीम के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है, लेकिन प्राथमिक जांच में यौन उत्पीड़न की बात सामने नहीं आई है। वहीं जेल अधिकारी स्वाती साठे ने राज्य महिला आयोग को मामले की पूरी जानकारी दी। महिला आयोग की सचिव डॉ. मंजुला मोलवणे के मुताबिक एसआईटी महिला कैदियों से मिलकर उनके बयान दर्ज करेगी साथ ही घटनास्थल का जायजा लेगी। आयोग ने इस मामले में हत्या के आरोपी 6 महिला जेल कर्मियों को अब तक गिरफ्तार न किए जाने पर भी हैरानी जताई। 

गौरतलब है कि शीना बोरा मर्डर केस की आरोपी इन्द्राणी मुखर्जी ने बीते 23 जून की शाम शुक्रवार को पुलिस के सामने यह आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई कि बायखला जेल में उसके साथ मारपीट की गई। मेडिकल जांच में इन्द्राणी के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। इन्द्राणी को स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने पुलिस के सामने शिकायत करने की छूट दे दी थी।

हालांकि इस मामले में इन्द्राणी पर जेल में दंगा फैलाने का आरोप भी है। कोर्ट की अनुमति के बाद इन्द्राणी ने अगली दोपहर 12.30 बजे नागपाड़ा थाने आकर लिखित शिकायत दर्ज की। इसमें कहा गया है कि जेल अधिकारियों ने महिला सेल में कैदियों की पिटाई की, जिससे उसे चोट आई। ये कैदी जेल में बंद अपनी एक साथी की मौत की शिकायत कर रहे थे। इन्द्राणी को 200 अन्य महिला कैदियों के साथ जेल में रखा गया है। इससे पहले सीबीआई जज के सामने इन्द्राणी ने जेल में मारपीट की शिकायत की थी, जिसके बाद कोर्ट ने उससे मेडिकल करवाने के लिए कहा था। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download