सीए के मॉक टेस्ट पेपर मार्च में, अप्रैल में होगी काउंसलिंग

Ca mock test paper will be held in march and counseling in april
सीए के मॉक टेस्ट पेपर मार्च में, अप्रैल में होगी काउंसलिंग
सीए के मॉक टेस्ट पेपर मार्च में, अप्रैल में होगी काउंसलिंग

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल के मई-2019 में होने वाले एग्जाम्स के लिए आईसीएआई की ओर से मार्च में मॉक टेस्ट कंडक्ट करवाए जाएंगे। इसके लिए इंस्टीट्यूट ने शेड्यूल जारी कर दिया है। 8 और 9 मार्च को फाउंडेशन, 11 से 19 मार्च तक इंटरमीडिएट और 20 से 30 मार्च तक फाइनल के मॉक टेस्ट पेपर होंगे। पेपर में अपीयर होने के लिए स्टूडेंट्स ब्रांच ऑफिस में रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

मॉक टेस्ट के बाद इंस्टीट्यूट के एक्सपर्ट्स की ओर से 4 अप्रैल को इंटरमीडिएट और 5 अप्रैल को फाइनल स्टूडेंट्स के लिए काउंसलिंग सेशन भी होंगे। हर सब्जेक्ट के लिए एक घंटे की काउंसलिंग होगी, जिसमें एक्सपर्ट्स माॅक टेस्ट में अपीयर हुए स्टूडेंट्स को पेपर में की गई गलतियों और उन्हें सुधारने के बारे में बताएंगे। इंस्टीट्यूट की ओर से हर अटेंप्ट के दो महीने पहले मॉक टेस्ट पेपर कंडक्ट करवाए जाते हैं, जिसमें अपीयर होकर स्टूडेंट्स सब्जेक्ट वाइज तैयारी का पता लगा सकते हैं और उसके अनुसार एग्जाम स्ट्रेटेजी बना सकते हैं।

आईपीसीसी के स्टूडेंट्स को मिले दो एक्स्ट्रा अटेंप्ट
आईसीएआई की ओर से जुलाई 2017 में कोर्स में बदलाव किए जाने के बाद मई-2019 तक ही ओल्ड पैटर्न से एग्जाम दिए जाने का फैसला किया गया था, लेकिन अब इंस्टीट्यूट की ओर से आईपीसीसी के स्टूडेंट्स के लिए दो अटेंप्ट्स बढ़ा दिए गए हैं। अब ये स्टूडेंट्स नवंबर 2019 और मई 2020 में भी पुराने पैटर्न के तहत पेपर दे सकेंगे।

सीए इंटरमीडिएट के पंजीयन 31 मार्च तक
सीए इंटरमीडिएट कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। स्टूडेंट्स 31 मार्च तक संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं। छात्र नवंबर में होने वाले सीए इंटरमीडिएट एग्जाम के लिए अपना यह रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपनी मार्कशीट, आधार कार्ड और फोटोग्राफ अटैच करने होंगे। हाल ही में यह जानकारी संस्थान की ओर से छात्रों को दी गई है। इसके आधार पर छात्र-छात्राओं को इस एग्जाम के लिए आवेदन करना होगा। साथ ही जिन छात्रों ने इंटरमीडिएट क्लियर कर लिया है, उन्हें दो वर्ष की आर्टिकलशिप के लिए जाना होगा। इसके बाद वे सीए फाइनल के लिए तक आवेदन कर सकते हैं, जब आर्टिकलशिप पूरा होने में उनको 6 माह का समय शेष हो।

Created On :   16 Feb 2019 12:05 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story