फ्रैंकफर्ट जा रहा था एयर इंडिया का विमान, 20 हजार फीट की ऊंचाई से लौटाना पड़ा दिल्ली

फ्रैंकफर्ट जा रहा था एयर इंडिया का विमान, 20 हजार फीट की ऊंचाई से लौटाना पड़ा दिल्ली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली से फ्रैंकफर्ट जा रहे एयर इंडिया के विमान को रास्ते से ही वापस लाना पड़ा, दरअसल, बुधवार को जब प्लेन 20 हजार फीट की ऊंचाई पर था, तब हवा का दबाव अचानक काफी कम हो गया। इसके कारण करीब 191 यात्रियों को फौरन ऑक्सीजन मास्क लगाना पड़ा, जिसके बाद पायलट प्लेन को लेकर फौरन दिल्ली आ गया।

अब गुरुवार को दूसरे विमान के जरिए सभी यात्रियों को जर्मनी के फ्रैंकफर्ट शहर भेजा जाएगा। दरअसल, एयर इंडिया के विमान नंबर  AI-121 बोइंग 787 ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दोपहर के 1.35 पर उड़ान भरी थी।

विमान 20 हजार फीट की उंचार पर राजस्थान के एयर स्पेस पर पहुंचा ही था कि उसमें हवा का दबाव बेहद कम हो गया, जिसके बाद प्लेन में बैठे 191 यात्रियों की हालत खस्ता हो गई, यात्री सांस नहीं ले पा रहे थे , जिसके बाद यात्रियों को मास्क से ऑक्सीजन की सप्लाई दी गई। 

पायलट ने तत्काल निर्णय लेते हुए प्लेन को दिल्ली की तरफ घुमा लिया। विमान शाम के करीब 4 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पहुंच गया। बाद में एयर इंडिया का बयान भी सामने आया, जिसमें कहा गया कि किसी भी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा है, उन्हें अगले दिन फ्रैंकफर्ट भेजा जाएगा।

 

 

 

Created On :   6 March 2019 6:03 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story