रंग लाई 'भास्कर' की मुहिम, खाद्य विभाग ने की राशन दुकान की जांच

Campaign of Bhaskar, Food Department examined the ration shop
रंग लाई 'भास्कर' की मुहिम, खाद्य विभाग ने की राशन दुकान की जांच
रंग लाई 'भास्कर' की मुहिम, खाद्य विभाग ने की राशन दुकान की जांच

डिजिटल डेस्क,कटनी। राशन दुकान में गरीबों का राशन वितरण करने में आनाकानी करने वालों के खिलाफ भास्कर की मुहिम रंग लाई है। इस मामले का खुलासा होने के बाद खाद्य विभाग की टीम ने उचित मूल्य की दुकान में दबिश दी और स्टॉक रजिस्टर की जांच की है।

गौरतलब है कि जिले में कई राशन दुकानों पर पीएसओ मशीन से पात्रता पर्ची नहीं निकल रही थी। खबर के बाद जिला आपूर्ति अधिकारी बीबीएस सेंगर के निर्देश पर खाद्य निरीक्षक राजधर साकेत ने राशन दुकान का औचक निरीक्षण करते हुए स्टॉक रजिस्टर की जांच की है। जांच के दौरान खाद्य निरीक्षक ने उपभोक्ताओं के बयान रिकार्ड किए हैं। इस दौरान पीएसओ मशीन, खाद्यान्न के अलाटमेंट और स्टॉक का भी मौके पर भौतिक सत्यापन किया है। 

खाद्य निरीक्षक ने शासन के तय किए गए बोर्ड के राशन दुकान से गायब होने पर रिपोर्ट तैयार की है। सरकारी उचित मूल्य दुकान के सेल्समैन गरीबों को राशन देने में तकनीकी गड़बड़ियां बताकर एक सप्ताह से गुमराह कर रहा था। खाद्य विभाग के अफसरों ने राशन दुकान में दबिश देकर दो घंटे तक जांच की। खाद्य निरीक्षक ने पात्र हितग्राहियों के संबंध में भी सेल्समैन से जानकारी एकत्रित की है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक खाद्य निरीक्षक ने राशन दुकान में अनियमितता पाए जाने पर स्टॉक रजिस्टर को जब्त कर लिया है। वहीं जिला आपूर्ति अधिकारी बीबीएस सेंगर का कहना है कि खाद्य निरीक्षक से राशन दुकान की जांच कराई गई है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद राशन दुकान के संचालक और सेल्समैन के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। 

Created On :   29 July 2017 3:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story