comScore
Election 2019

बंगाल में प्रचार पर बैन, मायावती ने कहा- दबाव में काम कर रहा चुनाव आयोग 


हाईलाइट

  • EC ने बंगाल में प्रचार पर गुरुवार रात 10 बजे से प्रतिबंध लगाया है
  • मायावती ने कहा, रात से रोक लगाई गई क्योंकि दिन में पीएम की रैलियां हैं

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा जारी है। गर्माती सियासत को देखते हुए चुनाव आयोग ने भी बंगाल में चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रचार पर बैन को लेकर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया है। साथ ही उन्होंने आयोग पर दबाव में काम करने आरोप लगाया है।

'बंगाल में सुबह से बैन क्यों लगाया गया'
गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मायावती ने कहा, चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में आज (16 मई) रात 10 बजे से चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी की बंगाल में दो चुनावी रैलियां हैं। अगर आयोग को बैन लगाना था तो सुबह से क्यों नहीं लगाया। मायावती ने कहा, यह अनुचित है और चुनाव आयोग दबाव में काम कर रहा है।

मायावती ने मोदी और अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा, यह साफ है कि पीएम मोदी, अमित शाह और उनके नेता ममता बनर्जी को टार्गेट कर रहे हैं। यह एक बहुत ही खतरनाक और अन्यायपूर्ण प्रवृत्ति है और यह देश के प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता।

गौरतलब है कि बंगाल में 9 सीटों पर आज रात 10 बजे से चुनाव प्रचार थम जाएगा। तय समय के मुताबिक, 19 मई को होने वाले चुनाव के लिए प्रचार 17 मई की शाम को खत्म होना था, लेकिन चुनाव आयोग ने बुधवार को एक आदेश जारी कर कहा कि पश्चिम बंगाल में 16 मई को रात 10 बजे से हर प्रकार का प्रचार अभियान प्रतिबंधित हो जाएगा।

Loading...
कमेंट करें
qH48I
Loading...