comScore

भारतीय रंग में रंगे कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो

September 06th, 2018 15:21 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो सात दिवसीय दौरे पर भारत आए हुए हैं। दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए 23 फरवरी यानी शुक्रवार को जस्टिन ट्रूडो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि इस मुलाकात में दोनों देशों के बीच इन्वेस्टमेंट और इकोनॉमिक पार्टनरशिप को लेकर चर्चा हो सकती है। इससे पहले पीएम जस्टिन शनिवार को गुजरात में पूरी तरह से भारतीय रंग में रंगे दिखे। 

भगवा कपड़ों में पीएम जस्टिन 

गुजरात में साबरमती आश्रम में कनाडा के पीएम जस्टिन और उनका परिवार भगवा कपड़े पहने नजर आया। इसी दिन ट्रूडो गांधीनगर स्थित अक्षरधाम मंदिर भी पहुंचे थे। रविवार को कनाडा के पीएम जस्टिन अपनी फैमिली के साथ ताज महल देखने पहुंचे। इस दौरान पीएम जस्टिन अपने बच्चों के साथ खूब मौज-मस्ती करते दिखाई दिये। मंगलवार को ट्रूडो मुंबई पहुंचे, जहां उनकी मुलाकात भारत के टॉप बिजनेस लीडर्स से हुई। इसके अलावा उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों से मिलकर कनाडा में सिनेमा के अवसरों पर चर्चा की।

दौरे से पहले पीएम जस्टिन का ट्वीट  
कनाडा से भारत का सफर शुरू करने से पहले ट्रूडो ने वाईफ और बच्चों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट की। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा- “भारत के व्यस्त दौरे के लिए तैयार, दोनों देशों के अच्छे संबंध और नई जॉब्स पैदा करने पर रहेगा ध्यान केंद्रित।”  

कमेंट करें
D1ZHd