कैंसर और गंभीर बीमारी के मरीजों को ‘आपली बस’ में निशुल्क सफर

Cancer and Critical Illness Patients will Free Travel in Apli Bus
कैंसर और गंभीर बीमारी के मरीजों को ‘आपली बस’ में निशुल्क सफर
कैंसर और गंभीर बीमारी के मरीजों को ‘आपली बस’ में निशुल्क सफर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कैंसर और गंभीर बीमारियों (दुर्भर) से ग्रसित लोगों के लिए राहत भरी खबर। मनपा द्वारा संचालित ‘आपली बस’ में ऐसे रोगियों को नि:शुल्क यात्रा उपलब्ध कराई जाएगी। मनपा परिवहन समिति द्वारा इस निर्णय पर सोमवार को मुहर लगाई गई है। इसके लिए संबंधित यात्रियों को स्मार्ट कार्ड उपलब्ध कराए जाएंगे, जिस पर वे महीने में छह बार यात्रा कर सकेंगे।

मनपा पंजाबराव देशमुख सभागृह में परिवहन समिति के अध्यक्ष बंटी कुकड़े की अध्यक्षता में यह बैठक हुई। बैठक में गंभीर (दुर्धर) और कैंसर से लड़ रहे रोगियों को स्मार्ट कार्ड वितरित करने संबंध में चर्चा की गई। एआरटी दवाई लेने के लिए एआरटी केंद्र में आने वाले व्यक्तियों को पैसे के अभाव में दवाई लेने में दिक्कतें न आए, इस मानवीय दृष्टिकोण से मनपा द्वारा संचालित रेड शहर बस परिवहन में मुफ्त पास उपलब्ध कराने का प्रस्ताव रखा गया। 

हर साल नवीनीकरण कराना होगा
सभापति बंटी कुकड़े ने बताया कि इस प्रस्ताव अनुसार, सभी लाभार्थियों को एक मुफ्त स्मार्ट कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा। लाभार्थी अपने निवास से एआरटी केंद्र तक महीने में छह बार निशुल्क यात्रा इसकी सहायता से कर सकेंगे। यह छूट शहर से जिले की सीमा तक (जहां तक बसें जाती हैं)  जाने वाली बसों में रहेगी। इन पास धारकों को उपलब्ध टाइमटेबल अनुसार बसों के इस्तेमाल की अनुमति रहेगी।

इस पास का हर साल नवीनीकरण कराना होगा। इस प्रस्ताव को सभी सदस्यों ने मंजूरी प्रदान की। बैठक में परिवहन विभाग के व्यवस्थापक शिवाजी जगताप, सदस्य प्रवीण भिसीकर, नितीन साठवणे, अर्चना पाठक, अभिरुचि राजगिरे, मनीषा धावडे, उज्ज्वला शर्मा, वैशाली रोहणकर आदि उपस्थित थे। 

Created On :   24 July 2018 11:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story